Tuesday , September 26 2017
Home / Delhi News / तीन मदरसा छात्रों ने ‘जय माता दी’ और ‘भारत माता की जय’ नहीं बोला तो हाथ तोड़ा

तीन मदरसा छात्रों ने ‘जय माता दी’ और ‘भारत माता की जय’ नहीं बोला तो हाथ तोड़ा

madarsa student

दिल्ली के क़रीब बेगमपुर इलाके में मदरसे के तीन छात्रों ने इल्ज़ाम लगाया है कि उनकी इसलिए जमकर पिटाई की गई क्‍योंकि उन्‍होंने ‘जय माता दी’ और ‘भारत माता की जय’ बोलने से इनकार कर दिया था। इस हमले में 18 साल के दिलकश की बाजू टूट गई है। उसकी बांह पर प्लास्टर चढ़ाया गया है। हमले में दो अन्य युवकों को भी चोटें आई हैं। पुलिस उपायुक्त विक्रमजीत सिंह ने कहा कि पुलिस ने संबंधित धारा 323, 325 और 341 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।पुलिस सभी बिंदुओं से मामले की जांच कर रही है।

बाहरी दिल्ली के बेगमपुर, रमेश एन्केल्व स्थित फैज-उल-उलूम घौसिया मदरसा में पढ़ाई करने वाला 18 साल का दिलकश अपने साथी अजमल और नदीम के साथ 26 मार्च को इलाके के बांस वाला पार्क में घूमने गया था। वहां उन्हें कुछ युवक मिले और ‘जय माता दी’ और ‘भारत माता की जय’ बोलने पर जोर देने लगे। विरोध करने पर अजमल को एक युवक ने धकेल दिया। उसके सिर पर पहनी टोपी नीचे गिरी तो नदीम और उसके एक अन्‍य साथी ने बीच-बचाव की कोशिश की। इस पर हमलावरों ने इन तीनों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

पीड़ित तीनों छात्र बिहार के पूर्णिया जिले के हैं और दिल्ली में बीते साल से रह रहे हैं। दूसरे समुदाय के छात्रों और युवकों की भीड़ को देखते हुए अल्पसंख्यक समुदाय के ये तीनों छात्र किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर मदरसा भाग गए। फिर उन्होंने पुलिस को इत्तिला दी। पुलिस ने इन्हें घायल हालत में संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया जहां दिलकश की बांह में गंभीर चोटें लगने के कारण प्लास्टर चढ़ाना पड़ा।

TOPPOPULARRECENT