Tuesday , September 26 2017
Home / India / ‘तुम्हारी दाढ़ी लम्बी है, तुम्हें पासपोर्ट नहीं देंगे’ : पुलिस

‘तुम्हारी दाढ़ी लम्बी है, तुम्हें पासपोर्ट नहीं देंगे’ : पुलिस

मंगलुरु : NIA (नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी) नें पेरमुदे गाँव से नजमुल हुदा नाम के शख्स़ को आतंकवाद के इलज़ाम में गिरफ्तार किया है. इस शख्स़ के पडोसी, रिश्तेदार कोई भी ये मानने को तय्यार नहीं है कि वो इस तरह की किसी चीज़ में शामिल हो सकता है. नजमुल जो कि इंजीनियरिंग का स्टूडेंट है, के वालदैन इस बात से बहुत परेशान हैं.

इस बारे में पेरमुदे गाँव के समीउल्लाह कहते हैं, “हम हुदा के परिवार को जानते हैं, हम उनकी इज्ज़त करते हैं. नजमुल बहुत शांत लड़का है, वो आतंक से बिलकुल नहीं जुड़ सकता क्यूंकि उसे पता है कि ये हराम है.जो भी इलज़ाम उस पर लगाए गए हैं, झूठे हैं .”

नजमुल की तीन बहनें हैं, उन्होंने कहा “हमें यक़ीन है कि वो उसके ख़िलाफ़ कोई सुबूत नहीं दिखा पायेंगे, वो (नजमुल) बेक़सूर है. हम परेशान हैं, डरे हुए हैं. ये हमारी ज़िन्दगी का सबसे मुश्किल दौर है”

नजमुल के परिवार के लोग बताते हैं कि पास के बाजपे पुलिस स्टेशन के लोग नजमुल को लम्बी दाढ़ी के लिए छिडाया करते थे, डांटा भी करते थे. सोर्सेज से पता चला है कि एक पुलिसवाले ने नजमुल से कहा कि उसकी दाढ़ी लम्बी है इसलिए उसे पासपोर्ट नहीं दिया जाएगा.

नजमुल ने कर्नाटक पॉलिटेक्निक, मंगलुरु से पॉलीमर टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा किया है . उसने RV कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग, बंगलुरु से 2011 में केमिकल इंजीनियरिंग का कोर्स करने के लिए दाख़िला लिया था लेकिन अटेंडेंस कम होने की वजह से छोड़ना पद गया. नजमुल की माँ ने बताया कि उस वक़्त नजमुल की तबीअत बहुत ख़राब रहती थी.

लेकिन नजमुल ने फ़ैसला किया था कि वो कोर्स पूरा करेगा और एक अच्छी नौकरी हासिल करेगा, उसके वालिद सैफ़ुल हुदा जो एक मौलाना है ने बताया. मीडिया ख़बरों से हमें दुःख होता है, सैफुल हुदा ने कहा “ वो मेरा बेटा है, उसे पता है कि इस्लाम में आतंकवाद और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. वो कैसे ISIS से सहानुभूति रख सकता है? उसे सिर्फ सिर्फ़ शक की बिनाह पर गिरफ़्तार किया गया है “

उन्होंने उम्मीद जताई कि उनका बेटा जल्द ही छोड़ दिया जाएगा.

TOPPOPULARRECENT