Tuesday , August 22 2017
Home / International / तुर्की के सीमावर्ती शहर के निवासियों को निकासी का निर्देश

तुर्की के सीमावर्ती शहर के निवासियों को निकासी का निर्देश

A Turkish army tank and an armored vehicle are stationed near the border with Syria, in Karkamis, Turkey, Tuesday, Aug. 23, 2016. Turkish media reports say Turkish artillery on Tuesday launched new strikes at Islamic State targets across the border in Syria, after two mortar rounds, believed to have been fired by the militants, hit the town of Karkamis, in Turkey's Gaziantep province. Hurriyet newspaper and other reports said the mortar rounds were fired from IS-held Jarablus, Syria.(IHA via AP)

अंकारा: तुर्की ने सीरिया के सीमावर्ती शहर जराबलस के नजदीक स्थित अपने एक शहर के निवासियों को वापसी का आदेश दिया है।
पुलिस ने तुर्की के शहर कराकमेस के निवासियों को लाउडस्पीकरों के माध्यम से चेतावनी दी है कि वह अपने जान व माल की सुरक्षा के मद्देनजर शहर को खाली करदें. जराबलस पर आईएस का कब्जा है और वे छोड़ शहर में आए दिन मोर्टार गोले फायर करते रहते हैं ।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस दौरान यह भी सूचना आ चुकी हैं कि तुर्की समर्थित सीरियाई विद्रोही समूह जराबलस में आईएस लड़ाकों के खिलाफ एक बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं. बागियों के सूत्रों का कहना है कि वह सीमा पार जराबलस पर हमले के लिए तैयार हैं।
तुर्की ने मंगलवार को दोनों देशों के बीच सीमा पर स्थित जराबलस शहर से आईएस के लड़ाकों को निकाल बाहर करने के लिए हर तरह की सहायता देने का वादा किया है।
तुर्क विदेश मंत्री मौलूद जाविश ओगलो ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि ” हम जराबलस में कार्रवाई के लिए हर तरह की सहायता प्रदान करेंगे. उन्होंने पड़ोसी देशों से आईएस के सफाया के लिए भी सहायता देने का वादा किया है। उनका कहना था कि ” हम यह नहीं चाहते हैं कि आईएस इराक और सीरिया में मौजूद रहे।”

TOPPOPULARRECENT