Thursday , August 24 2017
Home / International / तुर्की: शादी समारोह में बम विस्फोट से 22 लोग मारे गए

तुर्की: शादी समारोह में बम विस्फोट से 22 लोग मारे गए

People gather after an explosion in Gaziantep, southeastern Turkey, early Sunday, Aug. 21, 2016. Gaziantep Province Gov. Ali Yerlikaya said the deadly blast, during a wedding near the border with Syria, was a terror attack. (Eyyup Burun/DHA via AP)e

अंकारा: तुर्की के दक्षिणी शहर गाजी अंताब में शनिवार शाम शादी के एक समारोह के दौरान हुए बम विस्फोट में कम से कम 22 लोग मारे गए और 94 घायल हो गए हैं। गाजी अन्ताब के राज्यपाल ने सीएनएन तुर्की ‘से बात करते हुए शादी समारोह में धमाका होने वाली मौतों की पुष्टि की है।

शहर के गवर्नर अली यीरलैकाया ने पहले बताया था कि सीरिया की सीमा से सटे क्षेत्र में एक आत्मघाती हमलावर ने आतंकवाद की कार्रवाई करते हुए कई लोगों को मार दिया है।सत्ताधारी दल ‘आक’ के एक सांसद ने ‘ट्विटर’ पर एक ट्वीट में लिखा है कि इस हमले में ‘आईएस’ का हाथ हो सकता है।

घटना के तुरंत बाद उप प्रधानमंत्री गाजी अंताब पहुंचे हैं जहां अपने एक बयान में इस हमले को बर्बर कार्रवाई करार दिया। उप प्रधानमंत्री मोहम्मद शिश्मक ने सरकारी टीवी से बात करते हुए कहा कि शादी जैसी समारोहों में दुश्मन की ओर से आतंकवादी हमले के लिए लोगों को आतंक में डालने के बराबर है। मगर हम दुश्मन की इस साजिश को किसी सूरत में सफल नहीं होने देंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एक सांसद मोहम्मद ईरदोआं का कहना है कि प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार यह एक विस्फोट था जिसका निशाना शादी समारोह में प्रस्तुत आम नागरिक थे।घटना का आपको तुरंत बाद एंबुलेंस और सहायता एजेंसियों की टीमें घटनास्थल पर रवाना कर दी गई हैं।

TOPPOPULARRECENT