Wednesday , September 20 2017
Home / World / तुर्की: सैनिकों की बस में धमाका, 13 लोगों की मौत, 48 घायल

तुर्की: सैनिकों की बस में धमाका, 13 लोगों की मौत, 48 घायल

अंकारा: तुर्की के प्रांत कैसरिया के एक विश्वविद्यालय के बाहर हुए बम विस्फोट में एक बस को निशाना बनाया गया। बस में सैनिक सवार थे। कम से कम 13 सैनिक मारे गए और चार दर्जन से अधिक घायल हुए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार जिस बस को बम हमले का निशाना बनाया गया, उसमें वह सैनिक सवार थे जो अपनी ड्यूटी पूरी करके वापस लौट रहे थे। अब तक 13 लोगों के मरने की पुष्टि कर दी गई है। चिकित्सा हलकों के अनुसार अड़तालीस से अधिक घायल हैं। यह भी बताया गया है कि कई घायलों की हालत बेहद नाजुक है और हत्याओं में वृद्धि की संभावना है।

बम विस्फोट कैसरिया नाम के पूर्व तुर्क शहर में स्थित अर्जेस विश्वविद्यालय के बाहर हुआ। हमले का निशाना बनने वाली बस कैसरिया शहर के नगर निगम की थी। बम विस्फोट की चपेट में अर्जेस विश्वविद्यालय के बाहर मौजूद कई आम नागरिक भी आए। तुर्क गृहमंत्री सुलैमान सोइलो तुरंत अंकारा से कैसरिया शहर पहुंच रहे हैं। कैसरिया मुख्य रूप से तुर्की के औद्योगिक शहर कहलाता है।

मरने वाले सैनिकों की संख्या तुर्की सेना की ओर से जारी की गई है। तुर्की सेना के बयान के अनुसार बस कैसरिया शहर के कमांडो मुख्यालय से विभिन्न शहरी क्षेत्रों के लिए रवाना हुई थी। मरने वाले छोटे रैंक और नॉन कमीशंड सैन्य बताए गए हैं।

तुर्की के उप प्रधानमंत्री वैसी काईनाक ने टेलीविजन पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पुष्टि की है कि जो बस बम हमले का निशाना बनी, उस पर सैनिक सवार थे। काईनाक के अनुसार सैनिकों के संबंध कैसरिया वायु सेना ब्रिगेड से था और इस ब्रिगेड की स्थापना संकट और कठिन परिस्थितियों में मानव जीवन को बचाने के लिए किया गया था।

TOPPOPULARRECENT