Thursday , August 24 2017
Home / Islami Duniya / तुर्क फ़ौजी फ़िलहाल इराक़ ही में रहेंगे – उर्दुआन

तुर्क फ़ौजी फ़िलहाल इराक़ ही में रहेंगे – उर्दुआन

Turkey's President Recep Tayyip Erdogan addresses a labor union meeting in Ankara, Turkey, Thursday, Dec. 3, 2015. Russia's President Vladimir Putin on Thursday hinted at more sanctions against Turkey and accused Turkey of a "treacherous war crime" in downing a Russian jet at the border with Syria. Erdogan has hotly denied that his country was involved in oil trade with the Islamic State group , and has pledged to step down if Moscow proves its accusations. (Murat Cetinmuhurdar, Presidential Press Service, Pool via AP)

तुर्क सदर रजब तैयब उर्दुआन ने कहा है कि इराक़ से तुर्क फ़ौजीयों के इनख़ला का फिलहाल कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। सदर तैयब उर्दुआन ने एक न्यूज़ कान्फ़्रैंस में गुफ़्तगु करते हुए कहा है कि तुर्क फ़ौजी इराक़ में कुर्द मिलिशिया अल बीशमरका की तर्बीयत के लिए मौजूद हैं और उनका कोई जंगी मक़सद नहीं है।

उन्होंने अपने पहले एक बयान का दावा किया है कि तुर्क फ़ौजीयों को इराक़ी वज़ीरे आज़म हैदर अल अबादी की दावत पर भेजा गया था। उन्होंने मज़ीद कहा कि शुमाली इराक़ में फ़ौजीयों की कमी वो बेशी का इन्हिसार अल बीशमरका के तर्बीयत पाने वाले फ़ौजीयों की तादाद पर है और फ़िलहाल वहां से हमारे फ़ौजीयों के इनख़ला का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता।

सदर उर्दुआन ने कहा कि 21 दिसंबर को तुर्की ,अमरीका और शुमाली इराक़ के कुर्द हुक्काम के दरमयान सहि फ्रीकी इजलास होगा लेकिन उन्होंने बग़दाद हुकूमत के साथ बात-चीत के हवाले से कुछ नहीं कहा है।

TOPPOPULARRECENT