Friday , June 23 2017
Home / Delhi News / तृणमूल कांग्रेस के सांसदो ने लोकसभा में किया हंगामा

तृणमूल कांग्रेस के सांसदो ने लोकसभा में किया हंगामा

नई दिल्ली। संसद के निचले सदन लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस द्वारा विभिन्न मुद्दों पर हंगामा करने की वजह से सदन की कार्यवाही कुछ समय के लिए बाधित हुई। संसद की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सदस्यों ने लोकसभा अध्यक्ष से अपना मुद्दा उठाने की अनुमति मांगी, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने यह कहते हुए अनुमति नहीं दी कि प्रश्नकाल के बाद ही मुद्दों को उठाया जा सकता है। इस बीच तृणमूल के सांसद अध्यक्ष के आसंदी के पास इकट्ठा हो गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

महाजन ने प्रदर्शन कर रहे सदस्यों से प्रश्नकाल चलने देने और बाद में अपने मुद्दे उठाने की अपील की, लेकिन विपक्षी सदस्य नारेबाजी करते रहे, जिसे देखते हुए अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी। तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने सरकार पर इल्ज़ाम लगाया। हंगामा करते हुए तृणमूल सांसदों ने कहा कि सरकार बदले की भावना से हमारे सांसदों को गिरफ्तार करवा रही हैं। मालूम हो कि नोटबंदी के खिलाफ़ ममता बनर्जी ने खुलकर विरोध किया था। ममता बनर्जी ने इस आन्दोलन को देश भर में ले जाने की भी कोशिश की।

इससे पहले तृणमूल सांसदों ने सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया। बंद्योपाध्याय और तापस पॉल को सीबीआई ने हाल ही में रोज वैली चिट फंड घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT