Tuesday , October 17 2017
Home / Khaas Khabar / तेलंगानाः ‘चलो असेंबली’ एहतिजाजी मुज़ाहिरा में 1400 गिरफ्तार

तेलंगानाः ‘चलो असेंबली’ एहतिजाजी मुज़ाहिरा में 1400 गिरफ्तार

हैदराबाद, 15 जून: पुलिस ने जुमे के दिन को तेलंगाना हामी पार्टियों की तरफ से आंध्र प्रदेश विधानसभा तक मार्च की कोशिशों को नाकाम कर दिया। पुलिस ने टीआरएस व बीजेपी के सीनीयर लीडरों समेत अलैहदा रियासत की तशकील की मांग के 1400 हामियों एहति

हैदराबाद, 15 जून: पुलिस ने जुमे के दिन को तेलंगाना हामी पार्टियों की तरफ से आंध्र प्रदेश विधानसभा तक मार्च की कोशिशों को नाकाम कर दिया। पुलिस ने टीआरएस व बीजेपी के सीनीयर लीडरों समेत अलैहदा रियासत की तशकील की मांग के 1400 हामियों एहतियाती हिरासत में ले लिया और विधानसभा भवन की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया।

अलैहदा तेलंगाना की तशकील की मांग पर जोर देने के लिए ‘चलो असेंबली’ एहतिजाज मार्च के लिए सख्त सेक्युरिटी का इंतेजाम किया गया था। पुलिस के एक सीनीयर आफीसर ने बताया, ‘सेक्युरिटी के तहत से यह तय किया गया कि एहतिजाजी मुज़ाहिरा पुरअमन तरीके से हो।

इस बीच तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) के सदर के चंद्रशेखर राव ने आंध्र प्रदेश हुकूमत पर तेलंगाना तहरीक को कुचल देने का इल्ज़ाम लगाते हुए हफ्ते के दिन को तेलंगाना इलाके में बंद का ऐलान किया। लेकिन तेलंगाना तहरीक के हामी सीपीआई ने बंद के ऐलान को टीआरएस से खुद को अलग रखा।

टीआरएस, बीजेपी और तेलंगाना हामी तंज़ीमो की रुकनियत वाली Telangana Joint Action Committee ने कहा कि पूरे तेलंगाना के इलाके में बंद रखा जाएगा। पुलिस के एक आफीसर ने बताया कि हैदराबाद पुलिस कमिश्नरी के तहत करीब 900 मुज़ाहिरीन को एहतियाती हिरासत में लिया गया जबकि साइबराबाद पुलिस कमिश्नरी के तहत 476 लोगों को हिरासत में लिया गया। इसके अलावा मुखतलिफ तेलंगाना जिलों में कई लोगों को हिरासत में लिया गया।

उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों को बाद में छोड़ दिया गया। तशद्दुद के खदसे को देखते हुए पुलिस ने आंध्र प्रदेश की राजधानी में जबरदस्त ब‍ंदोबस्त किए थे। करीब 10 हजार पुलिसअहलकारो और Central Para Military Forces की 20 कंपनियों को तैनात किया गया था।

TOPPOPULARRECENT