Thursday , August 17 2017
Home / AP/Telangana / तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में तेज़ गर्मी मरने वालों की तादाद 111 हो गई

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में तेज़ गर्मी मरने वालों की तादाद 111 हो गई

हैदराबाद 09 अप्रैल: तेलुगू की दो रियासतों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में गर्मी की तेज़ ल‌हर चल रही है। आंध्र के इलाके रायलसीमा में शदीद गर्मी के बाइस अम्वात में इज़ाफ़ा हो रहा है। दोनों रियासतों में अब तक मरने वालों की तादाद 111 हो गई है। आइन्दा चंद दिन तक गर्मी की शिद्दत बरक़रार रहेगी।

पिछ्ले दो दिन के दौरान अगरचे कि दर्जा हरारत में मामूली कमी हुई और आइन्दा 48 घंटों के बाद गर्मी में इज़ाफ़ा हो सकता है। तेलंगाना में लू लगने से मरने वालों की तादाद में इज़ाफ़ा होता जा रहा है। जबकि आंध्र प्रदेश में अब तक 45 अम्वात दर्ज की गई है। तेलंगाना के डीज़ासटर मैनेजमेंट की तरफ से जारी करदा रिपोर्ट के मुताबिक़ तेलंगाना के अज़ला में सबसे ज़्यादा निज़ामबाद में गर्मी दर्ज की गई। आंध्र प्रदेश में वाई एस आर कड़पा में लू लगने से 16 लोग फ़ौत हुए।

प्रकाशम में 11 अम्वात की इत्तेलाआत है। अनंतपूर में इस वक़्त गर्मी की शिद्दत की वजह से अवाम का बुरा हाल हो रहा है और यहां पर कई लोग के फ़ौत होने की इत्तेलाआत है। विजयनगरम, चित्तूर, करनूल, श्रीकाकुलम, कृष्णा और मग़रिबी गोदावरी तेज़ गर्मी की लपेट में है। अवाम को मश्वरह दिया गया है कि वो 12 बजे दिन से 3 बजे के बीच घरों से बाहर ना निकलें। लू से बचने के एहतियाती इक़दामात करें। तामीरी और ज़रई वर्कर्स को भी मश्वरह दिया गया है कि वो मज़कूरा औक़ात में काम रोक दें। दोनों रियासतों में पिछ्ले साल 2 हज़ार अम्वात की इत्तेलाआत थी। आइन्दा चंद दिन के दौरान दर्जा हरारत में मज़ीद इज़ाफ़ा होगा। इन दोनों रियासतों को गर्मी से फ़ौरी छुटकारा नहीं मिलेगा।

तेलंगाना में बारिश की कमी और गर्मी की वजह से कई मुक़ामात पर ख़ुशकसाली जैसी सूरते हाल पैदा हो रही है। अप्पोज़ीशन पार्टीयों ने ज़िला वर्ंगल को ख़ुशकसाली का मुतास्सिरा ज़िला क़रार देने का मुतालिबा किया है। ज़िला वर्ंगल के तमाम मंडलस ख़ुशकसाली का शिकार है। सीपीएम के क़ाइदीन ने मंडल हैड क्वार्टर्स पर एहतेजाज करते हुए ज़िला की ख़ुशकसाली सूरते हाल को उजागर क्या इस मसले से फ़ौरी निमटने के लिए ज़िला हुक्काम पर-ज़ोर दिया।

TOPPOPULARRECENT