Saturday , August 19 2017
Home / AP/Telangana / तेलंगाना कांग्रेस में बोहरान पर हाईकमान को तशवीश

तेलंगाना कांग्रेस में बोहरान पर हाईकमान को तशवीश

हैदराबाद 15 जून:तेलंगाना में जारी कांग्रेस के सियासी बोहरान पर कांग्रेस हाईकमान ने सदर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी उत्तम कुमार रेड्डी को दिल्ली तलब कर लिया। कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी दिग्विजय सिंह हैदराबाद पहूंच कर गांधी भवन में कांग्रेस राबिता कमेटी का मीटिंग तलब करते हुए ताज़ा सियासी सूरत-ए-हाल और कांग्रेस क़ाइदीन के इन्हिराफ़ का जायज़ा लेंगे।

तेलंगाना में हुकूमत तशकील देने की उमीद से अलाहिदा तेलंगाना रियासत तशकील देने की उमीद से अलाहिदा तेलंगाना रियासत तशकील देने वाली कांग्रेस को अप्पोज़ीशन के ओहदे से महरूम होजाने के ख़तरात का सामना कर रही है। अभी तक 7 अरकाने असेंबली टीआरएस में शामिल हो चुके हैं। 15 जून को एक रुकने पार्लियामेंट, एक रुकने असेंबली के अलावा एक साबिक़ रुकने पार्लियामेंट और साबिक़ वज़ीर टीआरएस में शामिल होने वाले हैं।

तेलंगाना में कांग्रेस सियासी बोहरान का शिकार हो गई है। आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के मुस्तक़बिल से मायूस होने वाली कांग्रेस पार्टी हाईकमान को तेलंगाना से कुछ उम्मीदें हैं। टीआरएस को कांग्रेस ज़म करने किए अज़म का इज़हार करने वाले कांग्रेस के क़ाइदीन कांग्रेस को हाथ देकर कार में सवार होते हुए टीआरएस में शामिल हो रहे हैं जिससे कांग्रेस हाईकमान फ़िक्रमंद है।

हालत का जायज़ा लेने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने सदर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी उत्तम कुमार रेड्डी को दिल्ली तलब कर दिया। बावसूक़ ज़राए से पता चला है कि कांग्रेस के नायब सदर राहुल गांधी के दूसरे सीनीयर क़ाइदीन से उत्तम कुमार रेड्डी ने मुलाक़ात की है।
हालत का जायज़ा लेते हुए कांग्रेस क़ाइदीन को पार्टी में रोकने की हिक्मत-ए-अमली तैयार करेंगे। रियासत में पार्टी के बोहरान पर सदर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी की क़ियादत पर भी उंगलियां उठ रही हैं।

TOPPOPULARRECENT