Tuesday , September 19 2017
Home / AP/Telangana / तेलंगाना की एक और छलांग

तेलंगाना की एक और छलांग

हैदराबाद 01 नवम्बर: विश्व बैंक और केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय की ओर से देश में व्यापार में आसानी बनाने वाले राज्यों की सूची में तेलंगाना को शीर्ष स्थान मिला है। पिछले एक साल में 12 स्थानों की छलांग लगाते हुए पहला स्थान हासिल करने पर मुख्यमंत्री केसीआर ने प्रसन्नता और संतोष व्यक्त किया।

विश्व बैंक और केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय हर साल देश के विभिन्न राज्यों में व्यापार के लिए आसानी बनाने वाले राज्यों को निशान देते हुए स्थानों जारी करती है। इस साल 98.78 निशान हासिल करते हुए दोनों तेलुगु राज्यों तेलंगाना और आंध्र ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। तीसरी स्थान पर गुजरात और चौथे स्थान पर छत्तीसगढ़ पांचवें स्थान मध्य प्रदेश, छुट्टवां स्थान हरियाणा, सातवें स्थान पर झारखंड, 8 वें स्थान राजस्थान, नौवां स्थान उत्तराखंड और दसवां स्थान महाराष्ट्र प्राप्त हुआ है। पिछले साल इस सूची में तेलंगाना 13 वें स्थान पर थी जो एक साल में अपनी नीतियों, योजनाओं से 12 स्थान की छलांग लगाकर पहले स्थान पर आगई है।

चीफ मिनिस्टर केसीआर ने तेलंगाना को शीर्ष स्थान प्राप्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में सरकारी सेवाओं और व्यापार को बढ़ावा देने वाले उपायों के सकारात्मक परिणाम हो रहे हैं। तेलंगाना में उद्योगों की स्थापना, वाणिज्यिक गतिविधियों की सरकार पूर्ण उत्साह और सहयोग कर रही है। विश्व बैंक और केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय ने 340 क्षेत्रों के रहनुमायाना सिद्धांत विशेषताएँ लेते हुए रैंकिंग दी है।

चीफ मिनिस्टर केसीआर ने 340 क्षेत्रों की निगरानी करने वाले अधिकारियों को बधाई दी। सरकार की पारदर्शी नीतियों, सिंगल विंडो सिस्टम प्राप्त आराज़ीयात, निर्माण स्वीकृतियां, सुखद और शांतिपूर्ण वातावरण की आपूर्ति आदि पर राज्य तेलंगाना को शीर्ष स्थान मिला है जिस पर मुख्यमंत्री केसीआर ने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि टीआरएस सरकार की पारदर्शी और लकचदार औद्योगिक नीति की वजह से कम समय में 2550 उद्योग तेलंगाना में स्थापित हुई हैं। तेलंगाना वाणिज्यिक श्रेणी में 13 वें स्थान से पहले स्थान पर पहुँचाने के लिए दिन रात काम करने वाले अधिकारियों को भी मुख्यमंत्री ने बधाई दी। राज्य में पूंजीपतियों को आकर्षित करने के लिए अधिक कदम उठाने पर जोर दिया।

TOPPOPULARRECENT