Sunday , October 22 2017
Home / Hyderabad News / तेलंगाना की तशकील से कांग्रेस को फ़ायदा होगा

तेलंगाना की तशकील से कांग्रेस को फ़ायदा होगा

हैदराबाद 03 जुलाई: ऑल इंडिया कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी-ओ-इंचार्ज आंध्र प्रदेश कांग्रेस उमूर डिगविजय सिंह ने कहा कि अलहदा तेलंगाना रियासत की तशकील से कांग्रेस को फ़ायदा होगा।

हैदराबाद 03 जुलाई: ऑल इंडिया कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी-ओ-इंचार्ज आंध्र प्रदेश कांग्रेस उमूर डिगविजय सिंह ने कहा कि अलहदा तेलंगाना रियासत की तशकील से कांग्रेस को फ़ायदा होगा।

आज दौरा-ए-बैंगलौर के मौके पर प्रेस कांफ्रेंस से ख़िताब करते हुए उन्होंने कहा कि तेलंगाना पर मुशावरत का अमल आख़िरी मरहले में पहुंच चुका है, लिहाज़ा हर फ़ैसला कुबूल करने के लिए दोनों इलाक़ों के कांग्रेस क़ाइदीन को तैयार रहना चाहीए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने जुनूबी हिंद से कांग्रेस को कम अज़ कम 50 हलक़ों पर कामयाब बनाने का मंसूबा तैयार किया है, इस तरह 2014 के आम चुनाव की तैयारीयों का आग़ाज़ कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मर्कज़ में कांग्रेस ज़ेर क़ियादत यू पी ए का तीसरी मर्तबा इक़तिदार हासिल करना यक़ीनी है। हमारी सारी तवज्जा आंध्र प्रदेश और कर्नाटक पर मर्कूज़ है, कांग्रेस ने कर्नाटक में बी जे पी से इक़तिदार छीन लिया है, लिहाज़ा कर्नाटक में कांग्रेस को ज़्यादा नशिस्तें मिलने के इमकानात हैं।

केराला में भी कांग्रेस के लिए माहौल साज़गार है, जबकि टमिलनाडु में सयासी इत्तेहाद का मसला बहुत जल्द हल करलिया जाएगा। तेलंगाना पर एक बार फिर रोशनी डालते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सामने सिर्फ़ दो रास्ते हैं, तेलंगाना रियासत की तशकील या रियासत को जूं का तूं बरक़रार रखा जाये।

इस मसले पर काफ़ी मुशावरत होचुकी है, अब सिर्फ़ फ़ैसला बाक़ी है। उन्होंने कहा कि चीफ़ मिनिस्टर और डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर को रोड मयाप तैयार करने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।

वाज़िह रहे कि डिगविजय सिंह के इन ताज़ा रिमार्कस के बाद आंध्र प्रदेश की सियासत में अचानक गर्मी पैदा होने के अंदेशों को नजरअंदाज़ नहीं किया जा सकता।

दौरा हैदराबाद के मौके पर डिगविजय सिंह ने तेलंगाना मसले पर कांग्रेस हाईकमान की ताईद के सिर्फ़ इशारे दिए थे, जबकि बैंगलौर में उन्होंने पार्टी के मौक़िफ़ को मज़ीद वाज़िह अंदाज़ में पेश किया।

TOPPOPULARRECENT