Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / तेलंगाना के लिए कांग्रेस के पाँच अरकान का पार्लियामेंट गेट पर धरना

तेलंगाना के लिए कांग्रेस के पाँच अरकान का पार्लियामेंट गेट पर धरना

नई दिल्ली, 30 अप्रैल: ( पी टी आई ) आंधरा प्रदेश के इलाक़ा तेलंगाना से ताल्लुक़ रखने वाले कांग्रेस के पाँच अरकान पार्लियामेंट ने ख़ुद अपनी ही पार्टी को उलझन-ओ-परेशानी में डालते हुए पार्लियामेंट के बाब अलद अखिला पर 48 घंटों के एहतिजाजी धर

नई दिल्ली, 30 अप्रैल: ( पी टी आई ) आंधरा प्रदेश के इलाक़ा तेलंगाना से ताल्लुक़ रखने वाले कांग्रेस के पाँच अरकान पार्लियामेंट ने ख़ुद अपनी ही पार्टी को उलझन-ओ-परेशानी में डालते हुए पार्लियामेंट के बाब अलद अखिला पर 48 घंटों के एहतिजाजी धरने का आग़ाज़ कर दिया।

उन्होंने अलैहदा रियासत तेलंगाना के क़ियाम के लिए यू पी ए हुकूमत की तरफ़ से किए गए वायदा की अदम तकमील पर नाराज़गी का इज़हार किया। सफेद कुर्ता पायजामा में मलबूस तेलंगाना के पाँच अरकान पार्लियामेंट प्ले कार्ड्स थामे हुए थे जिस पर तेलंगाना हासिल करने के लिए 48 घंटों का वरत रखा जा रहा है और तेलंगाना दो और जम्हूरियत बचाओ दर्ज किया गया था ।

तेलंगाना के ये पाँच अरकान पार्लियामेंट जी सुखेन्द्र रेड्डी , मंदा जगनाथम , पूनम प्रभाकर , जी विवेकानंद और सिरिसिल्ला राजिया हैं। पूनम प्रभाकर ने कहा कि अलैहदा तेलंगाना की बाजलत मुम्किना तशकील के वायदा की तकमील के लिए हुकूमत से दरख़ास्त करने की ग़रज़ से हम 48 घंटों का सत्याग्रह धरना मुनज़्ज़म किए हैं जो यक्म मई को 11 बजे दिन ख़त्म होगा।

इस दौरान लोक सभा में अपोज़ीशन लीडर सुषमा स्वराज ने कांग्रेस के एहतिजाजी अरकान पार्लियामेंट से मुलाक़ात की और तेलंगाना काज़ के लिए बी जे पी की भरपूर ताईद का इआदा किया। श्रीमती सुषमा स्वराज ने यू पी ए हुकूमत से मुतालिबा किया कि अलैहदा तेलंगाना के लिए पार्लीयामेंट में बिल पेश किया जाये।

उन्होंने मज़ीद कहा कि हम तेलंगाना की ताईद कर रहे हैं हुकूमत ने कई मर्तबा वायदा शिकनी की है । हम हुकूमत से कहते रहे हैं कि पार्लियामेंट में बिल पेश किया जाये लेकिन वो ऐसा नहीं कर रही है । कांग्रेस के एहतिजाजी अरकान पार्लियामेंट ने कहा कि जे डी (यू) के सदर शरद यादव , समाजवादी पार्टी के नीरज शेखर और एन सी पी रुकन सुप्रिया सोले के इलावा दीगर कई जमातों के अरकान पार्लियामेंट ने उन से मुलाक़ात करते हुए अलैहदा तेलंगाना के लिए उन के मुतालिबा से यगानगत ( सहमति) का इज़हार किया।

कांग्रेस के कई अरकान पार्लियामेंट और चंद मरकज़ी वुज़रा को भी एहतिजाजी अरकान पार्लियामेंट के पास पहुँचकर बात चीत करता हुआ देखा गया। मंदा जगन्नाथम ने कहा कि हमारा मुतालिबा है कि कांग्रेस पार्टी हमें दीए गए अपने तयक्कुन पर अमल करे।

उन्होंने कहा कि ये कोई भूक हड़ताल नहीं है और पार्लियामेंट के असल बाब अलद अखिला ( मुख्य द्वार) पर इन का एहतिजाज यक्म मई की सुबह तक जारी रहेगा । कांग्रेस अरकान पार्लियामेंट वक़फ़ा वक़फ़ा से तेलंगाना का मुतालिबा कर रहे हैं जिस से ख़ुद कांग्रेस पार्टी को एक अजीब-ओ-गरीब सूरत-ए-हाल का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि ये जमात ही इस रियासत में बरसर‍ ए‍ इक्तेदार है । इस दौरान ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने इस मसला पर ख़ामोशी इख्तेयार करते हुए छोटी रियासतों के क़ियाम से मुताल्लिक़ अपने अहद का इआदा किया ।

पार्टी तर्जुमान संदीप दिक्षित ने कहा कि हमारा मौक़िफ़ वही है जिस का हम ने अपने मंशूर में ऐलान किया है । उन्होंने कहा कि हुकूमत को मौक़ा दीजिए ताकि मौज़ूं वक़्त पर सही फैसला किया जा सके ।

TOPPOPULARRECENT