Saturday , October 21 2017
Home / Hyderabad News / तेलंगाना पर क़रारदाद की मंज़ूरी तक कार्रवाई चलने नहीं देंगे

तेलंगाना पर क़रारदाद की मंज़ूरी तक कार्रवाई चलने नहीं देंगे

टी आर एस ने तेलंगाना की क़रारदाद असेंबली में पेश करने तक एवान की कार्रवाई चलने ना देने का ऐलान किया । कांग्रेस और तेलगू देशम पर साज़बाज़ करते हुए तेलंगाना का मसला मौज़ू बहस ना बनने देने का इल्ज़ाम आइद क्या । आज असेंबली के मीडिया प

टी आर एस ने तेलंगाना की क़रारदाद असेंबली में पेश करने तक एवान की कार्रवाई चलने ना देने का ऐलान किया । कांग्रेस और तेलगू देशम पर साज़बाज़ करते हुए तेलंगाना का मसला मौज़ू बहस ना बनने देने का इल्ज़ाम आइद क्या । आज असेंबली के मीडिया प्वाईंट पर सहाफ़ीयों से बात चीत करते हुए टी आर एस के फ़्लोर लीडर मिस्टर ई राजिंदर ने कहा कि हम बजट सेशन के पहले दिन से ही असेंबली में तेलंगाना की क़रारदाद पेश करने का मुतालिबा कररहे हैं ।

बिज़नस एडवाइज़री कमेटी के इजलास में एजंडे को तरतीब देते वक़्त तेलंगाना पर क़रारदाद पेश करने का मुतालिबा करचुके हैं और हर दिन एवान में एहतिजाज कररहे हैं । हमारे एहतिजाज पर रद्द-ए-अमल का इज़हार करने के बजाय स्पीकर असेंबली एवान असेंबली की कार्रवाई मुल्तवी कररहे हैं । असेंबली में तेलंगाना की क़रारदाद मंज़ूर होने तक हम असेंबली की कार्रवाई चलने नहीं देंगे ।

कई अवामी मसाइल है जिस का टी आर एस को एहसास है मगर तेलंगाना भी एक मसला है टी आर एस के रुकन असेंबली मिस्टर के रामा राव ने कहा कि हुकमरान कांग्रेस और असल अपोज़ीशन तेलगू देशम दोनों जमाअतें एक दूसरे सेसाज़ बाज़ करते हुए तेलंगाना मसला पर शराब स्कैंडल को हावी कररहे हैं । असेंबली में तेलंगाना मसला को मौज़ू ना बनने देने का दोनों जमाअतें फैसला करचुकी हैं । दोनों जमातों के दरमियान मैच फिक्सिंग होने के कई सबूत मौजूद हैं ।

बानसवाड़ा असेंबली हलक़े केज़िमनी इंतिख़ाबात में तेलगू देशम पार्टी ने मुक़ाबला ना करते हुए टी आर एस के ख़िलाफ़ कांग्रेस के हक़ में तेलगू देशम के वोट डालोए हैं जिस के बदले में अवामी मर्ज़ी के ख़िलाफ़ चीफ मिनिस्टर मिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी ने क़ाइद अपोज़ीशन मिस्टर इन चंद्रा बाबू नायडू के ज़िला वरनगल के दौरे को कामयाब बनाने के लिए 5 हज़ार पोलीस ओहदेदारों केबंद-ओ-बस्त का इंतिज़ाम किया था ।

क़ानून हक़ मालूमात कमिश्नर्स के इंतिख़ाबात में चीफ मिनिस्टर मिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी ने अपने ख़िलाफ़ मुक़ाबला करने वाले तेलगू देशम के उम्मीदवार को कमिशनर बनाया है जिस की क़ाइद अपोज़ीशन ने ताईद की है ।रियासत में तेलंगाना बहुत बड़ा मसला है । 700 नौजवानों ने अपनी ज़िंदगियां क़ुर्बान की हैं । मगर अफ़सोस के दोनों जमाअतें उस को मसला ही नहीं समझ रही हैं । हुकूमत ख़ुद असेंबली में तेलंगाना पर क़रारदाद पेश करें ।।

TOPPOPULARRECENT