Monday , October 23 2017
Home / India / तेलंगाना पर कोई मैच फिक्सिंग नहीं

तेलंगाना पर कोई मैच फिक्सिंग नहीं

पार्लियामेंट में तेलंगाना बिल पास कराने के लिए कांग्रेस के साथ ‘मैच फिक्सिंग’ के इल्ज़ामात को खारिज करते हुए भाजपा ने आज वाम और तृणमूल कांग्रेस पर पलटवार किया और कहा कि वे यूपीए हुकूमत के ‘बदउनवानी के साथी’ थे। आंध्र प्रदेश तश्की

पार्लियामेंट में तेलंगाना बिल पास कराने के लिए कांग्रेस के साथ ‘मैच फिक्सिंग’ के इल्ज़ामात को खारिज करते हुए भाजपा ने आज वाम और तृणमूल कांग्रेस पर पलटवार किया और कहा कि वे यूपीए हुकूमत के ‘बदउनवानी के साथी’ थे। आंध्र प्रदेश तश्कील ए नौ बिल के पास होने पर भाजपा लीडर एम. वेंकया नायडु ने नामानिगारों से कहा कि वह कहते हैं कि मैच फिक्सिंग हुई है, जैसे कि भाजपा यूपीए हुकूमत का हिस्सा हो।

वाम यूपीए -1 में साथ था और तृणमूल कांग्रेस तो हाल तक यूपीए में था। वह बदउनवानी के साथ थे। उन्होंने कहा कि सीमान्ध्र इलाके के लिए खुसूसी पैकेज समेत भाजपा ने कई मुद्दे उठाए हैं। उन्होंने कहा कि हुकूमत ने हमें मुतमईन करने की कोशिश की है। बिल में कुछ खामियां हैं। लेकिन अगले दो महीने में बीजेपी के इक्तेदार में आने पर उन्हें सुधार लिया जाएगा।

बिल पर बहस के दौरान राज्यसभा में मुज़ाहिरा करने वाले तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि लोकसभा की तरफ से बिल को जिस तरहपास किया गया है वह गैर कानूनी है। तृणमूल एमपी डेरेक ओ’ब्रायन ने पार्लियामेंट से बाहर कहा कि हमने अपने ऐतराज़ा पर राज्यसभा स्पीकर (हामिद अंसारी) को सुबह खत सौंपा।

तेलंगाना पर हुए फैसले का गोरखालैंड मामले पर पड़ने वाले असर को लेकर तृणमूल फिक्रमंद है। मगरिबी बंगाल का यह पहाड़ी इलाका लंबे अर्से से अलाहिदा रियासत के दर्जे की मांग कर रहा है। इसी तरह महाराष्ट्र में शिवसेना ने रियासत के मजूज़ा तक्सीम की मुखालिफत की थी। यहां भी अलाहिदा विदर्भ रियासत की मांग की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT