Sunday , October 22 2017
Home / Hyderabad News / तेलंगाना बंद से आम जिंदगी मुतास्सिर

तेलंगाना बंद से आम जिंदगी मुतास्सिर

हैदराबाद, 29 दिसंबर: अलैहदा तेलंगाना के मुद्दे पर मरकज़ी हुकूमत की हीलाहवाली के खिलाफ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के तरफ से मुनाकिद बंद के सबब आज तेलंगाना इलाके में आम ज़िंदगी थम‍ सी गयी है।

हैदराबाद, 29 दिसंबर: अलैहदा तेलंगाना के मुद्दे पर मरकज़ी हुकूमत की हीलाहवाली के खिलाफ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के तरफ से मुनाकिद बंद के सबब आज तेलंगाना इलाके में आम ज़िंदगी थम‍ सी गयी है।

आफीसरो ने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस अपाहिज हो गई है, जबकि इलाके के ज्यादातर हिस्सों में दुकानें, तिजारती इदारे और तालीमी इदारे बंद हैं।

तेलंगाना मुद्दे पर दिल्ली में जुमा को हुई कुल जमाअती मीटींग के नतीजे से नाखुश टीआरएस ने बंद का ऐलान किया है।

टीआरएस का कहना है कि उसे मरकज़ी वज़ीर ए दाखिला सुशील कुमार शिंदे के इन यकीन दहानी पर भरोसा नहीं है कि मरकज़ी हुकूमत एक महीने में इस मुद्दे पर कोई फैसला लेगी। तेलंगाना ज्वाइंट ऐकशन कमेटीइ (जेएसी) ने भी बंद की ताइद की है।

एपीएसआरटीसी की सर्विस ठप हो गई हैं, क्योंकि टीआरएस से मुताल्लिक मुलाज़्मीन की तंज़ीम ने काम का बाइकाट किया है। हैदराबाद में एपीएसआरटीसी सिर्फ शहरी खिदमात का अमल कर रहा है।

आमतौर पर हमेशा मशरूफ रहने वाला हैदराबाद का महात्मा गांधी बस अड्डा और सिकंदराबाद में जुबली बस अड्डा वीरान पड़ा हुआ है, क्योंकि तेलंगाना के साथ ही आंध्र और रायलसीमा इलाके के बीच चलने वाली बस सर्विस रद्द कर दी गई हैं।

कुछ शहरों में एपीएसआरटीसी के मुलाज़्मीन ने बस अड्डों पर ताला लगा दिया है, ताकि इंतेजामीया बसों को बाहर न निकाल पाए। दूसरे जगहो पर टीआरएस और तेलंगाना के हामी तंज़ीमो के कारकुन बस अड्डों के बाहर धरना दे रहे हैं।

पुलिस ने करीमनगर, वारंगल, आदिलाबाद, निजामाबाद, मेदक और दूसरे जिलों में टीआरएस के दर्जनों लीडरों और कारकुनो को गिरफ्तार कर लिया है। टीआरएस नेता हरीश राव और उनके हामियों को सिकंदराबाद में जुबली बस अड्डे पर हफ्ते तड़के उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया, जब उन्होंने बसों को रोकने की कोशिश की।

हैदराबाद के कुछ हिस्सों में मुसाफिरों को काफी तकलीफो का सामना करना पड़ा है, क्योंकि शहर में कई ट्रांसपोर्ट सर्विस ठप हैं। आटोरिक्शॉ ड्राइवर का एक जुमरा भी इस बंद में शामिल है।

TOPPOPULARRECENT