Wednesday , August 23 2017
Home / Hyderabad News / तेलंगाना: बी सी आयोग की जन सुनवाई का हुआ आगाज़, मुसलमानों के आरक्षण में बढ़ोतरी

तेलंगाना: बी सी आयोग की जन सुनवाई का हुआ आगाज़, मुसलमानों के आरक्षण में बढ़ोतरी

हैदराबाद: तेलंगाना में मुसलमानों के पिछड़े वर्गों के आरक्षण बढ़ाने के मामले की समीक्षा के लिए तेलंगाना राज्य आयोग पिछड़े वर्गों की ओर से सार्वजनिक सुनवाई आयोग के कार्यालय स्थित खैरियताबाद हैदराबाद में शुरू हुआ ‘जिसका सिलसिला शाम पांच बजे तक रहा. राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से मुस्लिम अल्पसंख्यक और पिछड़ों से संबंधित संगठनों के प्रतिनिधियों और लोगों ने अपनी प्रतिनिधित्व में आयोग को सुझाव दिए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, आयोग के सदर नितिन बीएस रामलू, सदस्य डॉक्टर वी कृष्णा मोहन राव और सेक्रेटरी सुश्री जी डी अरुणा आईएएस इस मौके पर मौजूद थे. आयोग की जन सुनवाई कार्यक्रम 11 बजे से शुरू हुआ. आयोग के सदर नितिन बीएस रामलू ने इस कार्यक्रम के ऊपर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह कार्यक्रम 17 दिसंबर की शाम तक जारी रहेगा.
उन्होंने कहा कि मुसलमानों के पिछड़े वर्गों को शिक्षा और रोजगार के मामले में आरक्षण बढ़ाने के लिए पहले से ही पिछड़ों को जो आरक्षण दिए जा रहे हैं उन्हें प्रभावित किए बिना विकास करना है. आईएएस श्री जी सुधीर की अगुवाई में मुसलमानों के पिछड़ेपन की विस्तृत समीक्षा के बाद राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंप दी गई. जिसे उचित कार्रवाई के लिए बी सी आयोग को भेज दिया गया है ताकि मुसलमानों को आरक्षण में वृद्धि के लिए सुझाव दिए जा सकें. इसी कार्यक्रम के तहत आज बीसी आयोग के कार्यालय में खुली जन सुनवाई कार्यक्रम शुरू किया गया है.

TOPPOPULARRECENT