Tuesday , October 17 2017
Home / Hyderabad News / तेलंगाना में कांग्रेस और सीमांध्र में तेलुगु देशम का शानदार मुज़ाहरा

तेलंगाना में कांग्रेस और सीमांध्र में तेलुगु देशम का शानदार मुज़ाहरा

तेलंगाना और सीमांध्र में बलदयात और कारपोरेशन चुनाव के नताइज हैरतअंगेज़ रहे। तेलंगाना में जहां कांग्रेस को ज़बरदस्त कामयाबी मिली वहीं सीमांध्र में सफ़ाया होगया और तेलुगु देशम पार्टी ने शानदार मुज़ाहरा किया।

तेलंगाना और सीमांध्र में बलदयात और कारपोरेशन चुनाव के नताइज हैरतअंगेज़ रहे। तेलंगाना में जहां कांग्रेस को ज़बरदस्त कामयाबी मिली वहीं सीमांध्र में सफ़ाया होगया और तेलुगु देशम पार्टी ने शानदार मुज़ाहरा किया।

वाई एस आर कांग्रेस को शिकस्त का सामना करना पड़ा। मजालिस मुक़ामी के नताइज ने टी आर एस हलक़ों में मायूसी पैदा करदी है। तेलंगाना में 53 मजालिस मुक़ामी इदारों के तेलुगु देशम हुए और तमाम के नताइज का एलान कर दिया गया।

इन में कांग्रेस ने 23 पर कामयाबी हासिल की टी आर एस को 9 और तेलुगु देशम को 11पर कामयाबी मिली जबकि दुसरे ने 10 पर कामयाबी हासिल की। इस तरह सीमांध्र के 92 मजालिस मुक़ामी इदारों के चुनाव में 65 पर तेलुगु देशम ने कामयाबी हासिल की 20 पर वाई एस आर कांग्रेस ने कामयाबी हासिल की 7 का फ़ैसला मुअल्लक़ रहा जबकि कांग्रेस यहां खाता भी नहीं खोल पाई।

इस तरह तेलंगाना के 1000 वार्डस में कांग्रेस 525 पर कामयाबी के साथ सर-ए-फ़हरिस्त रही टी आर एस ने 313 के साथ दूसरा और तेलुगु देशम 162 वार्डस पर कामयाबी हासिल करते हुए तीसरा मुक़ाम हासिल क्या। सीमांध्र में 2353 वार्डस के मिनजुमला तेलुगु देशम 1446 पर कामयाबी हासिल की। वाई एस आर कांग्रेस को 852 और कांग्रेस को 55 वार्ड पर कामयाबी मिली।

वोटों की गिनती के आग़ाज़ के साथ ही टी आर एस और कांग्रेस ने अपनी अपनी कामयाबी का दावा किया। ताहम इब्तिदा से ही कांग्रेस ने सबक़त बरक़रार रखी। नताइज के एलान के बाद कांग्रेस ने दावा किया हैके असेंबली और लोक सभा की नशिस्तों के नताइज भी इस के हक़ में होंगे और कांग्रेस तेलंगाना में तशकील हुकूमत के मौक़िफ़ में रहेगी जबकि टी आर एस का कहना हैके पार्टी ने मजालिस मुक़ामी के चुनाव पर ज़्यादा तवज्जा मर्कूज़ नहीं की, ताहम उसे यक़ीन हैके असेंबली और लोक सभा की ज़ाइद नशिस्तों पर अवाम उसे कामयाब करेंगे।

वाई एस आर कांग्रेस पार्टी अभी भी सीमांध्र में तशकील हुकूमत के बारे में पर उम्मीद है। सियासी मुबस्सरीन का ख़्याल हैके कम वक़फ़ा के दौरान मुनाक़िद है मजालिस मुक़ामी और असेंबली और लोक सभा चुनाव के बाइस राय दहनदों का रुजहान तकरीबन यकसाँ देखा जाएगा और असेंबली और लोक सभा के नताइज भी इसी तर्ज़ पर होसकते हैं। सियासी मुबस्सरीन ने तेलंगाना में मुअल्लक़ असेंबली की पेश क़यासी की है जबकि सीमांध्र में तेलुगु देशम और वाई एस आर कांग्रेस के दरमियान कांटे की टक्कर होगी।

TOPPOPULARRECENT