Friday , August 18 2017
Home / AP/Telangana / तेलंगाना में कांग्रेस की सलामती ख़तरे में, हाईकमान फिकरमंद

तेलंगाना में कांग्रेस की सलामती ख़तरे में, हाईकमान फिकरमंद

हैदराबाद 17 अप्रैल: कांग्रेस हाईकमान को रियासत तेलंगाना में पार्टी की बक़ा की फ़िक्र लाहक़ हो गई है। टीआरएस पार्टी के इक़तेदार में आने के बाद प्रदेश कांग्रेस से वाबस्ता कई क़ाइदीन कारकुनों और वर्कर्स ने हुक्मराँ पार्टी में शमूलीयत इख़तियार की। टीआरएस क़ियादत ने जब से ये अह्द किया है कि रियासत तेलंगाना में कांग्रेस के वजूद को ख़त्म कर के ही दम लिया जाएगा। कांग्रेस हाईकमान को पार्टी की बक़ा के लिए इक़दामात करते देखा जा रहा है।

हाईकमान ने कांग्रेस के लिए ओहदेदारों की एक जंबो फ़हरिस्त जारी की है। तेलंगाना के लिए कांग्रेस के 13 नायब सदर होंगे। 31 जनरल सेक्रेटरीज़ और 35 आमिला अरकान होंगे। उस के अलावा 31 रुकनी राबिता कमेटी भी होगी। साबिक़ मर्कज़ी वज़ीर एस जयपाल रेड्डी , असेंबली में अप्पोज़ीशन लीडर के जाना रेड्डी और क़ानूनसाज़ कौंसिल में अप्पोज़ीशन लीडर मुहम्मद अली शब्बीर भी आमिला अरकान में शामिल किए गए हैं।

तेलंगाना में जब से टीआरएस ने इक़तिदार सँभाला है। कांग्रेस की साख दिन बह दिन गिरती जा रही है। टीआरएस में अब तक हज़ारों कांग्रेस वर्कर्स ने शमूलीयत इख़तियार की। हुक्मराँ पार्टी की तरफ से अब ये इशारा भी दिया गया है कि वो प्रदेश कांग्रेस की आला क़ियादत को भी पार्टी सफ़ में शामिल करेगी।

TOPPOPULARRECENT