Wednesday , September 20 2017
Home / Hyderabad News / तेलंगाना में मुस्लिम रिजर्वेशन को राहुल की हिमायत

तेलंगाना में मुस्लिम रिजर्वेशन को राहुल की हिमायत

हैदराबाद : कांग्रेस नायब सदर राहुल गाँधी ने मुसलमानों को रिजर्वेशन का हिमायत करते हुए कहा की कांग्रेस पार्टी मुसलमानों को पहले वाईएसआर राजशेखर रेड्डी हुकूमत की 4 फिसद रिजर्वेशन का भरपूर हिमायत करती है और इसी मुताल्लिक 18 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट की बेंच के सामने मामले की सुनवाई की जाएगी.

राहुल गाँधी की हिदायत की वजह से साबिक कानून वजीर सलमान खुर्शीद ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किये गए दरख्वास्त की सुनवाई के दौरान नुमायन्दगी की थी. आंध्रप्रदेश कांग्रेस कमेटी से सदर एन रघुवीर रेड्डी ने दिल्ली में राहुल गाँधी से मुलाक़ात की थी. सुप्रीम कोर्ट में यह दरख्वास्त साबिक वजीर मोहम्मद अली शब्बीर के अलावा ए पीसीसी सदर ने भ दरख्वास्त दायर की है.

मुसलमानों को रिजर्वेशन देने के की वजह से लिए भरपूर हिमायत करने का यकीन दिहानी करते हुए राहुल गाँधी ने कहा की कांग्रेस पार्टी मुसलमानों की तरक्की के लिए हमेशा आगे रही है.

गौरतलब है की 2004 में मौजूदा हुकूमत ने कार्यकारिणी हुक्म की तरफ से मुसलमानों को 5 फिसद रिजर्वेशन दिए थे. लेकिन आंध्रप्रदेश हाई कोर्ट ने रिजर्वेशन के खिलाफ याचिका दायर की थी. हाईकोर्ट ने रिजर्वेशन देने हुकूमत के फैसले पर रोक लगा दी थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किये गए अपील के बाद रिजर्वेशन के मामले के आखरी फैसले तक जारी रखने का हुक्म दिया था. 18 अप्रैल को सुनवाई होने जा रही है. 4 फिसद रिजर्वेशन की वजह से ज्यादा से ज्यादा 10 हज़ार doctar एक लाक इंजीनियर्स को फायदा हुआ है और हज़ारों मुस्लिम नौजवानों को मुख्तलिफ सरकारी महकमा में रोज़गार हासिल हुआ है.

TOPPOPULARRECENT