Friday , September 22 2017
Home / AP/Telangana / तेलंगाना में 31 जिलों के गठन, राज्य में जश्न का माहौल

तेलंगाना में 31 जिलों के गठन, राज्य में जश्न का माहौल

हैदराबाद 12 अक्टूबर: चीफ मिनिस्टर तेलंगाना केसीआर ने सिद्दिपेट के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये जारी करने के साथ साथ सरकार मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 33 साल पहले दिवंगत एनटीआर को सिद्दिपेट जिले बनाने की जिस स्थान पर ज्ञापन दिया था उसी जगह पर जनसभा द्वारा सिद्दिपेट को जिला बनाने की घोषणा करते हुए वे गर्व महसूस कर रहे हैं। लोकसभा के लिए मुकाबला समय सिद्दिपेट छोड़ते हुए उनकी आंखें नम थीं लेकिन हरीश राव ने आदर्श प्रदर्शन करते हुए मेरी कमी महसूस होने नहीं दी। उनका आशीर्वाद हमेशा हरीश राव के साथ रहेगा।

मुख्यमंत्री ने सिद्दिपेट सहित तेलंगाना की जनता को दशहरा और नए जिलों के गठन की बधाई दी और पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि 30 साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एनटीआर हैदराबाद से करीमनगर जाते समय सिद्दिपेट पर ठहराव किए थे और उन्होंने मूर्ति अंबेडकर पर फूल न्यौछावर किए थे।

तेलंगाना में आज से 31 जिलों कार्करद कर गए हैं। जनता दुगनी खुशी महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कलक्ट्रेट का उद्घाटन करने के बाद अंबेडकर चौराहे पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह विचार व्यक्त किया।इस अवसर पर राज्य मंत्री श्री हरीश राव, सदस्य विधान परिषद श्री मुहम्मद फारूक हुसैन सांसदों श्री प्रभाकर रेड्डी, कैप्टन लक्ष्मी कांत के अलावा अन्य उपस्थित थे।

सरकारी प्रबंधन को जनता की दहलीज तक पहुंचाने के लिए 31 जिलों के साथ ही 68 राजस्व डिवीज़नस और 584 मंडलस बनाए जा रहे हैं। आज सारी रियासत तेलंगाना में जश्न मनाया जा रहा है। उन्होंने अलाहिदा तेलंगाना राज्य के लिए कई कुर्बानियां दी हैं जो स्थान पर वह सिद्दिपेट में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर चुके थे। इसी स्थान को स्मारक में बदलने की योजना रखते हैं।

TOPPOPULARRECENT