Thursday , October 19 2017
Home / Hyderabad News / तेलंगाना रियासत में कई मुस्लिम कांग्रेस क़ाइदीन इंतेख़ाबी मुक़ाबले के ख़ाहां

तेलंगाना रियासत में कई मुस्लिम कांग्रेस क़ाइदीन इंतेख़ाबी मुक़ाबले के ख़ाहां

अलाहदा तेलंगाना रियासत की तशकील के बाद कांग्रेस के कई मुस्लिम क़ाइदीन इंतेख़ाबी मुक़ाबले में अपनी क़िस्मत आज़माने कांग्रेस हाईकमान से रुजू हो रहे हैं और टिकट के हुसूल केलिए मुख़्तलिफ़ सीनियर क़ाइदीन से सिफ़ारिश करवा रहे हैं। इलाक़

अलाहदा तेलंगाना रियासत की तशकील के बाद कांग्रेस के कई मुस्लिम क़ाइदीन इंतेख़ाबी मुक़ाबले में अपनी क़िस्मत आज़माने कांग्रेस हाईकमान से रुजू हो रहे हैं और टिकट के हुसूल केलिए मुख़्तलिफ़ सीनियर क़ाइदीन से सिफ़ारिश करवा रहे हैं। इलाक़ा तेलंगाना में हैदराबाद के इलावा कई अज़ला से मुस्लिम उम्मीदवारों की कामयाबी के इमकानात हैं।

सदर नशीन रियासती अक़िलियती कमीशन आबेद रसूल ख़ां हलक़ा लोक सभा सिकंदराबाद हलक़े असेम्बली मुशीराबाद से मुक़ाबला करना चाहते हैं। उन्होंने हाईकमान से ख़ाहिश की है कि अगर मौजूदा रुकन पार्लियामेंट इंजन कुमार यादव को किसी दूसरे हलक़े से उम्मीदवार बनाने पर ग़ौर किया जा रहा है तो इस सूरत में उन्हें लोक सभा का टिकट दिया जाये और अगर मौजूदा रुकन पार्लियामेंट को ही टिकट दिया जा रहा है तो उन्हें हलक़ा असेम्बली मुशीराबाद‌ से टिकट दिया जाये, जहां मुस्लिम और ईसाई वोट कसीर तादाद में हैं।

असेम्बली हलक़ा कामा रेड्डी से साबिक़ वज़ीर एम एल सी मुहम्मद अली शब्बीर के फ़र्ज़ंद मुहम्मद इलयास को उम्मीदवार बनाने कांग्रेस जायज़ा ले रही है, जबकि मुहम्मद इलयास अपने हलक़ा में काफ़ी सरगर्म हैं। निज़ामाबाद के देही और शहरी किसी एक हलक़े से निज़ामाबाद कांग्रेस कमेटी के सदर ताहेर बिन हमदान टिकट के दावेदारों में शामिल हैं, जबकि ज़िले के सीनियर क़ाइदीन से उनके अच्छे रवाबित हैं।

असेम्बली हलक़ा हनमकंडा (ज़िला वरंगल) से साबिक़ सदर प्रदेश कांग्रेस कमालुद्दीन अहमद के फ़र्ज़ंद रज़ीउद्दीन अहमद टिकट के दावेदार हैं । हलक़ा असेम्बली काग़ज़ नगर (ज़िला आदिलाबाद) से साबिक़ एम एल सी सुलतान अहमद के फ़र्ज़ंद ज़ुल्फेक़ार अहमद मुक़ाबला करने के ख़ाहिशमंद हैं।

हलक़े असेम्बली महबूबनगर के मुस्लिम क़ाइदीन भी टिकट हासिल करना चाहते हैं। कांग्रेस के सीनियर क़ाइद ख़लीक़ अल रहमान हलक़ा लोक सभा महबूबनगर या असेम्बली का टिकट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, जब कि सदर ज़िला कांग्रेस महबूबनगर उबैदुल्लाह कोतवाल भी टिकट के दावेदार हैं।

टी आर उसकी जानिब से सय्यद इबराहीम को टिकट देने से इनकार पर कांग्रेस की फ़हरिस्त में इन का नाम भी ज़ेर-ए-ग़ौर है। हलक़े असेम्बली पट्टनचैरु ( मेदक) से सेक्रेटरी प्रदेश कांग्रेस अबेदुल-ग़नी टिकट के दावेदार हैं। शहर हैदराबाद के हलक़े असेम्बली नामप्पली से मुहम्मद फ़िरोज़ ख़ां टिकट हासिल करना चाहते हैं।

2009 के आम इंतेख़ाबात में दूसरे नंबर पर रहने वाले फ़िरोज़ ख़ान अपने हलक़े में काम कर रहे हैं। सदर नशीन स्टोन मुहम्मद मक़सूद अहमद हलक़े असेम्बली मलक पेट या हलक़े असेम्बली राजिंदर नगर केलिए पार्टी टिकट के ख़ाहिशमंद हैं। सेक्रेटरी प्रदेश कांग्रेस जाबिर पटेल हलक़े असेम्बली मुशीराबाद या राजिंदर नगर, किसी एक हलक़े से टिकट हासिल करने पार्टी पर दबाव‌ डाल रहे हैं।

सेक्रेटरी प्रदेश कांग्रेस सय्यद यूसुफ़ हाश्मी पुराने शहर के हलक़ा असेम्बली बहादुर पूरा से टिकट के दावेदार हैं। कांग्रेस क़ाइद अतीक़ अलरहमान ख़ुर्रम हलक़ा असेम्बली कुकटपल्ली से टिकट के दावेदार हैं। ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी सय्यद अज़मतुल्लाह हुसैनी हलक़ा असेम्बली सिरिसिल्ला ( करीमनगर) से टिकट के दावेदार हैं।

ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के कमिशनर पीर इरशाद अहमद नासेर हलक़ा असेम्बली अंबर पेट से टिकट के दावेदार हैं। वाज़िह रहे कि टिकट के ख़ाहिशमंद चंद कांग्रेस क़ाइदीन दिल्ली पहुंच कर हाईकमान से राबिता बनाए हुए हैं, जब कि चंद क़ाइदीन रियासत के सीनियर क़ाइदीन के ज़रीये अपने नामों की सिफ़ारिश करवा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT