Saturday , June 24 2017
Home / Hyderabad News / तेलंगाना स्थापना दिवस जश्न का कल बड़े पैमाने पर एहतेमाम

तेलंगाना स्थापना दिवस जश्न का कल बड़े पैमाने पर एहतेमाम

हैदराबाद 01जून: तेलंगाना स्थापना दिवस तक़ारीब का राज्य के अलावा दिल्ली और कुछ अन्य देशों में शानदार पैमाने पर आयोजित किया जाएगा।

चन्दू लाल ने मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि 2 जून से तीन दिन के लिए यह जश्न मनाया जा रहा है और सरकार ने इसके लिए 15 करोड़ रुपये की राशि जारी की है।

चीफ़ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव के निर्देश पर राज्य की राजधानी हैदराबाद में बेहतर इंतेजाम किए गए हैं और तारीख़ी इमारतों, यादगारों, दफ़ातिर को रोशनी से मुनव्वर किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि तेलंगाना तासीस की तक़ारीब अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दुबई , कुवैत, दिल्ली, मुंबई, सूरत, कोलकाता और अन्य स्थानों पर भी तेलंगाना संगठनों के सहयोग से आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख़्तलिफ़ विभाग में बेहतर ख़िदमात अंजाम देने वाली 53 शख़्सियतों को पुरस्कार दिए जाऐंगे। हैदराबाद में चीफ़ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव के हाथों पुरस्कार दिए जाऐंगे।

उन्होंने बताया कि सरकार पुरस्कार की पेशकशी के लिए 2,26,36000 रुपये की राशि खर्च कर रही है जिनमें राज्य स्तर पुरस्कार के लिए 1.16 लाख रुपये और जिला स्तर के पुरस्कार के लिए 51000 रुपये दिए जाएंगे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT