Tuesday , October 17 2017
Home / Hyderabad News / तक़सीम रियासत के बाद आंध्र प्रदेश को शोबा तालीम में बड़ी कामयाबी

तक़सीम रियासत के बाद आंध्र प्रदेश को शोबा तालीम में बड़ी कामयाबी

आंध्र प्रदेश मेडिकल कौंसिल ऑफ़ इंडिया से मज़ीद 350 एम बी बी एस नशिस्तें हासिल करते हुए 800 नशिस्तों तक पहुंच चुका है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश रियासतों की अलाहिदगी के बाद आंध्र प्रदेश को तालीम के शोबा में ये बड़ी कामयाबी तसव्वुर की जा रह

आंध्र प्रदेश मेडिकल कौंसिल ऑफ़ इंडिया से मज़ीद 350 एम बी बी एस नशिस्तें हासिल करते हुए 800 नशिस्तों तक पहुंच चुका है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश रियासतों की अलाहिदगी के बाद आंध्र प्रदेश को तालीम के शोबा में ये बड़ी कामयाबी तसव्वुर की जा रही है क्यूंकि बैयक वक़्त 350 नशिस्तों का हुसूल मामूली बात नहीं है।

वज़ीर सेहत आंध्र प्रदेश के श्रीनिवास के बामूजिब साल 2014 में नैलोर में क़ायम किए गए नए मेडिकल कॉलेज में 150 नशिस्तें होंगी जबकि पद्मावती मेडिकल कॉलेज तिरूपति में 150 नशिस्तें फ़राहम की जाएंगी। इसी तरह एस वी मेडिकल कॉलेज में 50 नशिस्तों को मंज़ूरी दी गई है।

ज़राए के बामूजिब मेडिकल कौंसिल ऑफ़ इंडिया ने साल गुज़िश्ता अपने मुआइना के दौरान बाअज़ वजूहात की बिना पर विशाखापट्नम कॉलेज, सुधारता कॉलेज विजए वाड़ा के इलावा गुंटूर मेडिकल कॉलेज की 50, 50 नशिस्तों को मंसूख़ करने का फैसला किया था लेकिन साल हाल चीफ मिनिस्टर मिस्टर एन चंद्र बाबू नायडू की काविशों के सबब मंसूख़ कर्दा इन 150 नशिस्तों की बहाली भी यक़ीनी तसव्वुर की जा रही है।

इसके इलावा तीन अलाहिदा कॉलेजेस के लिए 350 इज़ाफ़ी नशिस्तों की फ़राहमी को भी मंज़ूरी देने का फैसला कर लिया गया है। तेलंगाना में एम बी बी एस नशिस्तों के मुताल्लिक़ गांधी मेडिकल कॉलेज और निज़ामाबाद में क़ायम किए गए सरकारी मेडिकल कॉलेज में नशिस्तों के इज़ाफ़ा से मुताल्लिक़ टाल मटोल की पॉलीसी का सिलसिला अब भी बरक़रार है।

TOPPOPULARRECENT