Friday , September 22 2017
Home / Jharkhand News / थर्ड-फोर्थ ग्रेड की मुलाज़मत मुकामी को ही देना होगा : हेमंत सोरेन

थर्ड-फोर्थ ग्रेड की मुलाज़मत मुकामी को ही देना होगा : हेमंत सोरेन

धनबाद : साबिक वज़ीरे आला हेमंत सोरेन ने मुकामी पालिसी को लागू करने की मुतालिबात को लेकर सड़क से एवान तक तहरीक करने की एलान की है। उन्होंने झामुमो कार्कुनान से इस तहरीक के लिए तैयार रहने का एलान किया। जुमेरात को गोल्फ ग्राउंड मैदान में पार्टी के 44वें कयाम दिन तकरीब को खिताब करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में थर्ड और फोर्थ ग्रेड की मुलाज़मत मुकामी लोगों के लिए रिजर्व करनी होगी। एक साजिश के तहत रघुवर सरकार मुकामी पालिसी लागू नहीं कर रही है। सरकार को मालूम है कि पालिसी लागू होते ही बाहरी लोगों नौकरी मिलने का रास्ता बंद हो जाएगा।

हेमंत सोरेन ने कहा कि यह सरकार अडानी और अंबानी के लिए जमीन की दलाली कर रही है। यह सब अब नहीं चलेगा। इंडस्ट्री के लिए जमीन अब लीज पर देनी होगी। अवाम को सरकार की असलियत बताएंगे। रियासती हुकुमत को गरीब और आदिवासी मुखालिफत बताते हुए हेमंत ने कहा कि मंसूबा बनाओ मुहीम के नाम पर झारखंड के लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। मैंने इस मुहीम का नाम बेवकूफ बनाओ मुहीम रखा है।

एक साजिश के तहत यहां रहने वाले असल बाशिंदों को उजाड़ने की साजिश रची जा रही है। अब भी अलर्ट और बेदार नहीं हुए, तो वह दिन दूर नहीं जब हमें अपने ही घर से बेघर कर दिया जाएगा। भाजपा को झारखंड में ऐसा कोई बेटा नहीं मिला जिसे वज़ीरे आला बना सके। वज़ीरे आला के लिए भी उसे छत्तीसगढ़ से आदमी बुलाना पड़ा। रघुवर दास अपने को मजदूर का बेटा बताते हैं, लेकिन मजदूर मुखालिफत कानून बना कर यहां के मजदूरों को भूखों मारना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बजट सेशन के बाद पार्टी पोल खोलो मुहीम चलाएगी और अवाम को सरकार की असलियत से जानकारी कराएगी।

 

TOPPOPULARRECENT