Saturday , July 22 2017
Home / International / ‘थेरेसा मेय’ ने माना कि ब्रेक्सिट ने हर किसी की ‘आर्थिक सुरक्षा और समृद्धि’ को जोखिम मे डाल दिया है

‘थेरेसा मेय’ ने माना कि ब्रेक्सिट ने हर किसी की ‘आर्थिक सुरक्षा और समृद्धि’ को जोखिम मे डाल दिया है

ब्रेक्सिट वार्ता में असफलता ब्रिटैन के निवासियों की “आर्थिक सुरक्षा और समृद्धि” के लिए जोखिम पैदा कर सकती है, थेरेसा मेय ने स्वीकार किया।

अगर वार्ता ब्रिटैन के अनुसार नहीं गयी ” हम अपने बच्चों और हमारे बच्चों के बच्चों के लिए सुरक्षित और अच्छी नौकिरयो को जोखिम मे डाल रहे हैं,” प्रधान मंत्री ने डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर एक भाषण में स्वीकार किया।

इसी भाषण मे उन्होंने यूरोपीय संघ के राजनेताओं पर भी जमकर हमला किया और आरोप लगाया की वे ब्रिटेन के आम चुनावो में दखल देने और ब्रेक्सिट को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

‘मेय’ ने कहा: “ब्रेक्सिट को सफलतापूर्वक बनाना हमारे राष्ट्रीय हित के लिए महत्वपूर्ण है और यह आपकी खुद की सुरक्षा और समृद्धि के लिए आवशयक है।

“ब्रिटेन को यूरोपीय संघ छोड़ने से बहूत फायदे होंगे परन्तु अगर यह सही तरह से नहीं किया गया तो इसके परिणाम गंभीर होंगे और वे देश भर में सामान्य काम करने वाले लोगों के द्वारा महसूस किये जाएंगे। यह ब्रेक्सिट वार्ता सभी के लिए आवश्यक है। यदि हम इस बातचीत को सही तरीके से नहीं कर पाते तो आपकी आर्थिक सुरक्षा और समृद्धि को जोखिम में पड़ जायेगी और आप अपने परिवारों के लिए जो भी अवसर तलाश रहे हैं वे नहीं मिलेंगे।

“अगर हम सही बातचीत नहीं कर पाए तब हम ब्रसेल्स के नौकरशाहों को हमारे ऊपर राज करने का मौका दे देंगे और सभी के लिए एक आदर्श समाज बनाने का मौका खो देंगे।”

‘मेय’ का यह बयान 8 जून को आम चुनाव से पहले प्रधानमन्त्री ने चुनाव के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है।

कुछ समय पहले यूरोपीय संघ ने ब्रिटेन के “डिवोर्स बिल” के संभावित मूल्य, 100 अरब अमेरिकी डॉलर ((£ 84 अरब)) को देखने के बाद वार्ता को असुविधाजनक दृष्टिकोण से देखे जाने पर संकेत दिया था।

TOPPOPULARRECENT