Friday , May 26 2017
Home / Delhi / Mumbai / दंगल ने 350 करोड़ की कमाई की

दंगल ने 350 करोड़ की कमाई की

मुंबई: बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने 350 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है| नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी फिल्म दंगल क्रिसमस की पूर्व संध्या पर 23 दिसंबर को रिलीज हुई थी । यह फिल्म पूर्व पहलवान हरियाणा के महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित है। फिल्म में आमिर ने महावीर सिंह फोगाट की भूमिका निभाई है जो सभी परेशानियों के बावजूद सामाजिक बुराइयों से लड़ते हुए विरोधाभासी स्थितियों में अपनी दो बच्चियों गीता फोगाट और बबीता कुमारी को कुश्ती सिखाते है|

बॉक्सऑफिस पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार फिल्म ने प्रदर्शन के पहले सप्ताह के दौरान 197 करोड़ रुपये की कमाई की थी। दंगल एक के बाद एक सफलता की नई बुलंदियाँ लेती जा रही है। इससे पहले बॉलीवुड की किसी भी फिल्म ने 350 करोड़ की कमाई नहीं की है। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘दंगल’ से पूर्व आमिर की ही फिल्म ‘पीके’ थी जिसने 339 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

अब सबसे अधिक कमाई करने में आमिर की दो फिल्में सूची में शामिल हो गई है। इन सबके साथ ही विदेश और विदेश में समग्र आय के मामले में दंगल लगभग 670 करोड़ की कमाई की है। विदेश में फिल्म दंगल ने 180 करोड़ रुपये जबकि भारतीय बाजार में कुल 490 करोड़ की कमाई की है। विदेशों में सबसे अधिक कमाई करने के मामले में शामिल है जो कुल मिलाकर 792 करोड़ की कमाई है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT