Monday , August 21 2017
Home / India / दंगा कराते हैं सिमी और बजरंग दल : दिग्विजय सिंह

दंगा कराते हैं सिमी और बजरंग दल : दिग्विजय सिंह

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की केंद्रीय जेल से सिमी के आठ आतंकी एक हेड कॉन्सटेबल की हत्या करके और एक को बंधक बनाने के बाद दीपावली की देर रात को फरार हो गए थे. हालांकि पुलिस ने भोपाल के बाहरी इलाके में सभी आतंकियों को ढेर कर दिया. इस घटना के बाद कांग्रेस के दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि सरकारी जेल से भागे हैं या किसी योजना के तहत भगाए गए हैं? जांच का विषय होना चाहिए.

दिग्विजय सिंह ने यहां सिमी की बजरंग दल से तुलना करते हुए कहा कि दंगा फसाद ना हो इस पर प्रशासन को नजर रखनी पड़ेगी. दोनों मिलकर दंगे कराते हैं. खंडवा से भी जेल तोड़कर सिमी के लोग भागे और भोपाल की जेल से भी भागे. सिमी और बजरंग दल पर मैंने प्रतिबंध लगाने की सिफारिश तत्कालीन एनडीए सरकार से की थी, उन्होंने सिमी पर तो लगा दिया लेकिन बजरंग दल पर नहीं लगाया. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्च स्तरीय बैठक की. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी बात की है.

आतंकियों ने जेल में मिली चादरों की रस्सी बनाई , उसी के सहारे वे दीवार फांद गए. पूरे प्रदेश की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था. बताया जा रहा है कि इसमें से कुछ आतंकी वे भी हैं जो 2013 में खंडवा जेल से भागे थे. घटना रात करीब 3 बजे की है. आतंकियों पर देशद्रोह और अन्य कई संगीन मामले दर्ज है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भोपाल जेल से भागे सिमी सदस्यों के मामले में मध्य प्रदेश पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. गृह मंत्रालय के मुताबिक 2013 में भागे सिमी के 5 लोग वहीं है, जो पहले खंडवा जेल से भाग चुके हैं. इस बार भी भागे. 3 नये सिमी के सदस्य इस ग्रुप में शामिल होकर भागे. इस ग्रुप का मुख्य सरगना भागने में कामयाब नहीं हो पाया.

TOPPOPULARRECENT