Friday , September 22 2017
Home / Featured News / दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में हड़ताल दूसरे दिन में प्रवेश

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में हड़ताल दूसरे दिन में प्रवेश

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा में हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) से जुड़े दो सेनानियों की मौत के खिलाफ सोमवार को लगातार दूसरे दिन भी हड़ताल रही। झड़प के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एक कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि एक मेजर सहित 5 सुरक्षा बल अधिकारी घायल हो गए थे।

जिले पुलवामा के त्राल और आसपास के क्षेत्रों में आज दूसरे दिन भी दुकानें और वाणिज्यिक केन्द्र बंद रहे जबकि सड़कों पर वाहनों की आवाजाही निलंबित रही। सरकारी कार्यालयों और शिक्षण संस्थानों में सामान्य गतिविधियां प्रभावित रहीं। जिले के अन्य भागों में आंशिक हड़ताल रही।

हालांकि बज बहाड़ह और शोपियां में दुकानें और वाणिज्यिक केन्द्र खुले रहे जबकि सरकारी कार्यालयों और शिक्षण संस्थानों में सामान्य गतिविधियां जारी रहीं खयाल रहे कि त्राल के हतु नाज़नीन पुरा में शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि को हुई एक झड़प में हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए।

मारे गए सेनानियों में से एक पाकिस्तानी नागरिक जबकि दूसरे की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर झकब उर्फ ​​मौलवी निवासी त्राल के बतौर की गई थी। झड़प में मारे जाने वाला पुलिस कांस्टेबल मंजूर अहमद जिले बारामूला के उड़ी का रहने वाला था। इस बीच त्राल से मिली जानकारी के अनुसार झकब के जुलूस अंतिम संस्कार में हजारों लोगों ने भाग लिया, जो दक्षिण कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए थे।

TOPPOPULARRECENT