Friday , July 21 2017
Home / Assam / West Bengal / दक्षिण बंगाल में बारिश दुर्घटनाओं में आठ लोग मारे गए

दक्षिण बंगाल में बारिश दुर्घटनाओं में आठ लोग मारे गए

कोलकाता: दक्षिण बंगाल में मानसून की पहली बारिश के दौरान कल शाम से अब तक विभिन्न हादसों में आठ लोग मारे गए। दार्जिलिंग, सिक्किम और भूटान में हुई जोरदार बारिश से उत्तर बंगाल के तराई और द्वार की नदियों में बाढ़ आई है। सरकारी रिपोर्ट के अनुसार कल शाम बारिश से होने वाले विभिन्न हादसों में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है।

पहली घटना दक्षिण कोलकाता के कदरिपोरे क्षेत्र में हुई जहां बिजली का एक पोल गिरा हुआ था ाोरनिंसी बाजार में घुटनों तक पानी भर गया था। इसी दौरान वहां पानी के अंदर से गुजरने वाले दो व्यक्तियों को बिजली के करंट की चपेट में आ गए। कल रात भारी बारिश के दौरान बरदोवान और हुगली जिले में बिजली गिरने की घटनाओं में छह लोग मारे गए।

दक्षिण दमदम इलाके में बिजली गिरने की घटनाओं में कई घरों में बिजली के क़ीमती सामान नष्ट हो गए विभाग‌ मौसम की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि मध्य कोलकाता में कल शाम छह से सात बजे के बीच एक घंटे में 70 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई| बंगाल पिछले कुछ समय से भीषण गर्मी की चपेट में था और इस बारिश से लोगों को काफी राहत मिली है जिससे न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रह गया है जो सामान्य से तीन डिग्री कम है| सली गोड़ी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार हिमालयी क्षेत्रों में हुई जोरदार बारिश से घाटी और दुआर क्षेत्र कई नदियों में बाढ़ है।

TOPPOPULARRECENT