Thursday , August 24 2017
Home / India / दबंगों ने रोका दलित महिला की अंतिम संस्कार का रास्ता, पुलिस को करनी पड़ी हस्तक्षेप

दबंगों ने रोका दलित महिला की अंतिम संस्कार का रास्ता, पुलिस को करनी पड़ी हस्तक्षेप

भोपाल। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक दलित महिला की मौत के बाद गांव के दबंगों ने उसकी अंतिम संस्कार का रास्ता रोक दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

लगभग दो घंटे तक चले संघर्ष के बाद पुलिस की मौजूदगी में महिला के अंतिम संस्कार की पेशकश की थी। सूचना के अनुसार, धनगाँव थाना क्षेत्र के डोंगर गाँव में एक दलित महिला मीदाबाई (70) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया।
परीवार वाले कावेरी नदी पर बने गो घाट पर महिला का अंतिम संस्कार करना चाहते थे। गो घाट पर जाने का रास्ता गांव के दबंग परिवार सुंदरलाल गुजर के खेत से होकर जाता है। आरोप है कि सुन्दरलाल के बेटे और परिवार की दो महिला सदस्यों ने अंतिम संस्कार का रास्ता रोका और मीदाबाई की परिवारों को अपने क्षेत्र से गुजरने नहीं दिया।
बताते हैं कि दलित परिवार के गुहार लगाने के बावजूद गुजर परिवार रास्ता न देने की बात पर अड़ा रहा, जिसके बाद शव को खेत में ही रखकर परिवार धरने पर बैठ गए। सूचना मिलने पर धन गाँव पुलिस मौके पर पहुंची। लगभग एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों की छाया में दलित महिला की शवयात्रा निकाली गई। वहीं, मतोफया के परिजनों की शिकायत पर गुजर परिवार के सदस्यों के खिलाफ एस सी-एसटी एक्ट के तहत अचाक थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

TOPPOPULARRECENT