Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / दरगाह हाजी अली के भीतरी भाग में महिलाओं को प्रवेश की अनुमति

दरगाह हाजी अली के भीतरी भाग में महिलाओं को प्रवेश की अनुमति

नई दिल्ली: मुंबई के ऐतिहासिक दरगाह हाजी अली अब महिलाओं को भी पुरुषों की तरह अंदरून हिस्सा तक पहुँचने की अनुमति रहेगी। दरगाह ट्रस्ट ने सुप्रीम कोर्ट में आज यह घोषणा की। सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर बंबई हाईकोर्ट के आदेशों पर दरगाह परिसर में आवश्यक सभी आवश्यक परिवर्तन और व्यवस्था के लिए ट्रस्ट को चार सप्ताह का समय दिया था।

ट्रस्ट के वकील ने अदालत के चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर के नेतृत्व में गठित पीठ से कहा कि ” हाजी अली दरगाह ट्रस्ट पुरुषों और महिलाओं के बीच समानता पर प्रति वास्तविक रूप मानता है। ” इस बेंच ने जिसमें न्यायमूर्ति डीवाई चन्द्रचूड़ और न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव सहित बम्बई हाईकोर्ट के आदेश पर उसके आत्मा और मंशा के अनुसार अनुपालन का निर्देश देते हुए दरगाह ट्रस्ट के आवेदन एकाग्रता दी और कहा कि जब तक आप हाईकोर्ट आदेश के अनुसार महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देते हैं। हमें कोई समस्या नहीं रहेगी।

‘ दरगाह ट्रस्ट की पैरवी करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल सुब्रमण्यम ने कहा कि इस संबंध में अनुपूरक हलफनामे भी दर्ज किया गया है जिसमें कहा गया है कि ट्रस्ट भी महिलाओं को दरगाह के भीतरी भाग में प्रवेश की अनुमति देने के लिए तयार है जिस पर पीठ ने उत्तर देते हुए कहा कि इन आदेशों पर अनुपालन के लिए मज़्दा चार सप्ताह का समय दिया जाता है।

TOPPOPULARRECENT