Monday , September 25 2017
Home / Delhi / Mumbai / “दलितों, गरीबों और पिछड़ों के लिए आवाज़ उठाता हूँ, इसलिए BJP की नजरों में देशद्रोही हूँ” – केजरीवाल

“दलितों, गरीबों और पिछड़ों के लिए आवाज़ उठाता हूँ, इसलिए BJP की नजरों में देशद्रोही हूँ” – केजरीवाल

नई दिल्ली: बीते कल अपने खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आज केजरीवाल कहा कि वह मोदी से भी बड़े देशभक्त हैं उन पर सिर्फ इसलिए इस तरह के मुक़दमे चलाये जा रहे हैं क्यूंकि वो दलितों, गरीबों और पिछड़ों के लिए आवाज़ उठाते रहे हैं। केजरीवाल ने यह भी कहा कि ऐसे केसों से वो डरने वाले नहीं हैं और वो दलितों, पिछड़ों, गरीबों के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

ट्विटर पर अपने अकाउंट से एक के बाद एक ट्वीट कर केजरीवाल ने कहा: ” मुझसे पर देशद्रोह का मुकद्दमा किया है। मैं दलितों, गरीबों और पिछड़ों के लिए आवाज़ उठाता रहा हूँ, इसलिए इनकी नजरों में देशद्रोही हूँ। मैं दलितों, गरीबों और पिछड़ों के लिए संघर्ष करता रहूंगा। मेरी आवाज़ बंद नहीं कर सकते। मैं मोदी जी से बड़ा देशभक्त हूँ। मैं पूछता हूँ-देश की बर्बादी के नारे लगाने वालों को अभी तक मोदी जी ने गिरफ़्तार क्यों नहीं किया? क्योंकि नारे लगाने वाले कश्मीर से हैं और उन्हें गिरफ़्तार करने से कश्मीर में महबूबा मुफ्ती नाराज़ हो जाएंगी। हमारे सैनिक रोज़ बॉर्डर पर शहीद हो रहे है। और मोदी जी कश्मीर में सरकार बनाने के लिए देशद्रोही तत्वों को बचा रहे हैं? “

आपको बता दें कि हैदराबाद के एक एडवोकेट जर्नादन गौड़ की शिकायत के बाद केजरीवाल के खिलाफ देशद्रोह का यह मामला दर्ज किया गया है। कोर्ट के ऑर्डर पर आईपीसी के सेक्शन 124-ए के तहत शनिवार को यह मामला दर्ज किया गया है।

अपनी याचिका में एडवोकेट जनार्दन गौड़ ने कहा है कि यह जानते हुए भी कि दिल्ली पुलिस ने कन्हैया के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है, केजरीवाल,राहुल और दूसरे नेता जेएनयू परिसर गए और उन्होंने वहां कन्हैय्या की गिरफ्तारी के खिलाफ चल रहे मुहिम को सपोर्ट किया लिहाजा यह ‘देशद्रोह की तरह’ है।’ कोर्ट ने याचिका पर गौर करते हुए अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी, डी. राजा, सीताराम येचुरी, जेडीयू महासचिव केसी त्यागी, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा , जेएनयूएसयू प्रेसिडेंट कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है।

TOPPOPULARRECENT