Friday , October 20 2017
Home / Hyderabad News / दलित और मुसलिम इत्तिहाद एक नई सयासी तबदीली का नक़ीब

दलित और मुसलिम इत्तिहाद एक नई सयासी तबदीली का नक़ीब

रियासत की मौजूदा सयासी सूरतहाल (वर्त्तमान)पर तबादला ख़्याल ( राए मश्ववेरा)और मुस्तक़बिल के एहितजाजी(धरना ) लायेहा-ए-अमल की तर्तीब के लिए पसमांदा तबक़ात एससी एसटी बी सी मुसलिम फ्रंट का हंगामी इजलास(मीटिंग) आज हिमायत नगर में मुनाक़िद

रियासत की मौजूदा सयासी सूरतहाल (वर्त्तमान)पर तबादला ख़्याल ( राए मश्ववेरा)और मुस्तक़बिल के एहितजाजी(धरना ) लायेहा-ए-अमल की तर्तीब के लिए पसमांदा तबक़ात एससी एसटी बी सी मुसलिम फ्रंट का हंगामी इजलास(मीटिंग) आज हिमायत नगर में मुनाक़िद हुव‌।

कनोनीर फ्रंट सनाह उलाह ख़ान के अलावा प्रोफ़ैसर अनवर ख़ान सरीनवास राओ जाधवपुजारी नर्सिंग राओवे नारायण स्वामी मुनीर पटेल मुहम्मद ज़हीर उद्दीन साजिद अली ख़ान सय्यद सलीम अहमद सय्यद लायक़ अली के अलावा दुसरे भी मौजूद थे ।

चलो हैदराबाद तेलंगाना मार्च के दौरान पेश आए वाक़ियात और माबाद(उस के बाद) हुसेन सागर(टैंक बंड) पर आंध्र हुकमरानों(लीडर्स ) के मुजस्समों(पुतले) की दुबारा तंसीब( लगाना) की फ्रंट की जानिब से शदीद(ज़ियद‌) मुज़म्मत की गई ।

इजलास (मीटिंग)में क़ाइदीन(लीडर) ने पसमांदा तबक़ात को दरपेश मसाइल(मुश्किलात) को हल करने के लिए हुकूमत पर दबाव बढ़ाने और नई एहितजाजी हिक्मत अमली तैय्यार करने पर ज़ोर दिया और कहा के दलित क़बाइली और मुसलिम इत्तिहाद रियासत में एक नई सयासी तबदीली का नक़ीब होगा।

कनोनीर फ्रंट सनाह उलाह ख़ान ने कहा के करीमनगर महबूब नगर वरनगल और निज़ाम आबाद में एससी एसटी बी सी और मुसलिम फ्रंट की कमेटीयों का क़ियाम अमल में लाया जा चुका है और फ्रंट की कारकर्दगी को मज़ीद(ज़ियद‌) वसी(ऊँचा) और मज़बूत करने केलिए रियासत के दीगर(दुसरे) अज़ला में भी कमेटीयों का क़ियाम अमल में लाने पर ग़ौर किया जा रहा है

इस के अलावा उन्हों ने यक्म नवंबर को हुकूमत की जानिब से मुनाक़िद होने वाले रियासत आंध्र प्रदेश का यौम तासीस को मंसूख़ करते हुए तेलंगाना रियासत की तशकील(अलग) का दिन मनाने का हुकूमत से मुतालेबा किया ।

उन्हों ने यक्म नवंबर तक तेलंगाना की तशकील के अदम ऐलान पर तेलंगाना की अवाम से अपील करते हुए कहा के वो यक्म नवंबर को अपने मकानात पर स्याह(कले) पर्चम(झनदी) लहराते हुए हुकूमत की यौम तासीस रियासत आंध्र प्रदेश तक़रीब का बाईकॉट करें।

TOPPOPULARRECENT