Friday , October 20 2017
Home / World / दस लाख डॉलर से ज़्यादा खर्च सिर्फ विमानों में सफ़र करने के लिए अमरीकी स्वास्थ्य मंत्री ने मांगी माफी, दिया इस्तीफ़ा

दस लाख डॉलर से ज़्यादा खर्च सिर्फ विमानों में सफ़र करने के लिए अमरीकी स्वास्थ्य मंत्री ने मांगी माफी, दिया इस्तीफ़ा

सरकारी दौरों के लिए महंगे निजी विमानों में सफर करने वाले अमरीकी स्वास्थ्य मंत्री टॉम प्राइस ने इस्तीफ़ा दे दिया है. अमरीका में राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े दौरों के लिए यात्रा कर रहे सरकारी अधिकारियों के अलावा बाकी सभी सरकारी दौरों के लिए व्यावसायिक उड़ानों में ही यात्रा करने का नियम है.
अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के कैबिनेट के तीन सदस्य निजी विमानों से यात्रा करने को लेकर सवाल के घेरे में हैं.
उत्तर कोरिया से निपटने 11 दिनों के एशिया दौरे पर डोनल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस के बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने टॉम प्राइस का इस्तीफ़ा स्वीकार कर लिया है और उनकी जगह डॉन जे राइट को कार्यकारी स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है.

‘पॉलिटिको’ नाम की एक वेबसाइट की पड़ताल में पता चला है कि टॉम प्राइस की यात्राओं पर दस लाख डॉलर से ज़्यादा खर्च हो चुका है.’पॉलिटिको’ के मुताबिक इसमें चार लाख डॉलर निजी विमानों में यात्रा के लिए खर्च किए गए. इसमें सैन्य विमानों से किए गए दौरे भी शामिल हैं.

ट्रंप इस खर्च पर नाराज़गी जता चुके हैं। ट्रंप कैबिनेट के तीन और सदस्य सरकारी दौरों के लिए निजी विमानों के इस्तेमाल को लेकर सवालों के घेरे में हैं.

TOPPOPULARRECENT