Sunday , October 22 2017
Home / India / दाढ़ी की वजह से कॉलेज के डायरेक्टर ने नही दिया एडमिट कार्ड

दाढ़ी की वजह से कॉलेज के डायरेक्टर ने नही दिया एडमिट कार्ड

मुरादाबाद। सिविल लाइंस के विल्सोनिया इंटर कॉलेज में पीर के रोज़ 12वीं के स्टूडेंट को दाढ़ी रखने पर एडमिट कार्ड देने से इनकार कर दिया गया। इसके खिलाफ स्टूडेंट के घर वालों व करीबी लोगों ने कॉलेज के बाहर एहतिजाजी मुज़ाहिरा किया और डायरेक्टर के खिलाफ मज़हबी जज़्बातों को ठेस पहुंचाने का इल्ज़ाम लगाते हुए सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी।

जिगर कालोनी निवासी शिपिंग एजेंट वजाहत खान का बेटा अब्दुल वासिद (18) विल्सोनिया इंटर कॉलेज में क्लास 12 का स्टूडेंट है। उसकी इम्तेहान मंगल के रोज़ से होनी है। वह पीर के रोज़ कॉलेज में एडमिट कार्ड लेने गया। इलाम है कि डायरेक्टर शीरीन संतराम ने उससे कहा कि दाढ़ी बनवाने के बाद ही उसे एडमिट कार्ड मिलेगा।

वासिद ने यह बात घर पहुंचकर अपने घर वालों को बताई। इससे उनमें कॉलेज के डायरेक्टर के खिलाफ गुस्सा फैल गया। उन्होंने कॉलेज पहुंचकर डायरेक्टर व स्टॉफ से एड्मिट कार्ड देने को कहा।

घरवालों का कहना था कि दाढ़ी कटवाना शरीयत के खिलाफ है। इल्ज़ाम है कि डायरेक्टर फिर भी नहीं मानीं। घरवाले परेशान होकर सपाके सदर शुएब पाशा व सपा लीडर यूसुफ मलिक के पास पहुंचे। दोनों लीडरों की अगुवाई में वह एडीएम सिटी प्रवीण मिश्र से मिले। एडीएम सिटी ने फोन पर डायरेक्टर से बात की फिर भी डायरेक्टर ने एडमिट कार्ड देने से इनकार कर दिया।

लिहाजा वहां से सपा लीडरों व घरवालों के साथ कुछ वकील भी विल्सोनिया कॉलेज पहुंच गए।

उन्होंने कॉलेज के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर एएसपी मुहम्मद इमरान, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस अनिल मिश्र खातून पुलिस के साथ पहुंचे और डायरेक्टर से बात की।

हंगामा होने लगा तो डायरेक्टर ने एडमिट कार्ड देने को तैयार हो गईं। शाम को वासिद के वालिद ने डायरेक्टर के खिलाफ मज़हबी जज़्बातों को ठेस पहुंचाने की तहरीर सिविल लाइंस थाने में दी है।

पुलिस के मुताबिक तहरीर पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। एडीएम सिटी प्रवीण मिश्र ने बताया कि स्टूडेंट के घरवाले के आने पर कॉलेज के डायरेक्टर से बात की गई थी, उन्होंने दाढ़ी बढ़ाकर कॉलेज में आने पर पाबंदी लगी थी होना बताया। अब झगड़ा निपटने की खबर मिली है।

TOPPOPULARRECENT