Saturday , September 23 2017
Home / Hyderabad News / दादरी मे हुए क़त्ल पर बोले ओवैसी, ज़म्हूरियत की जगह भीडतंत्र

दादरी मे हुए क़त्ल पर बोले ओवैसी, ज़म्हूरियत की जगह भीडतंत्र

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के दादरी में गाय के ज़िबह करने की अफवाह पर एक शख्स को गांव की भीड की तरफ से मार डालने की वाकिया की एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कडी मुज़म्मत की है। उन्होंने जुमेरात को सवाल उठाया कि क्या मुल्क में कानून का राज नहीं रह गया है, क्या ज़म्हूरियत की जगह भीडतंत्र ने ले ली है। ओवैसी ने कहा कि संघ परिवार के “अकीदतमंदो” की हिंदुस्तान को एक हिंदू मुल्क में बदलने की कोशिश मुल्क को कमजोर करेगी। ज़म्हूरियत , भीडतंत्र में बदल जाएगा।

उन्होंने कहा कि भीड के हाथों मारे गए आदमी का बेटा इंडियन एयरफोर्स में काम करता है। हैदराबाद के एमपी ओवैसी ने हैरत से कहा कि संघ परिवार आखिर क्या पैगाम देना चाहता है। उन्होंने पूछा कि वे (संघ) हमारे मुल्क के साथ क्या करना चाहते हैं! उन्होंने कहा कि क्या हमारा जम्हूरियत “बनाना रिपब्लिक” बन गया है! ये मानकर कि एक आदमी ने गाय का गोश्त खाया है-हालांकि इस मामले में यह भी साबित नहीं हुआ है-क्या एक भीड मंदिर से ऐलान करेगी और उसे मार डालेगी!

फिर कानून, पुलिस, कचहरी का क्या! बंद कर दीजिए इन्हें। वहीं ओवैसी ने मरकज़ी वज़ीर महेश शर्मा के इस बयान की मुज़म्मत की कि उनके पार्लीमानी हल्के की यह वाकिया “गलतफहमी” की वजह से हुई। ओवैसी ने कहा कि यह गलतफहमी नहीं बल्कि जान लेने के लिए जान बूझकर की गई कार्रवाई है।

ओवैसी ने उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार को नाकारा बताया जो कि खामोश बैठी हुई है और कुछ कर नहीं रह रही है। ओवैसी ने कहा कि सपा सरकार ने फौतशुदा शख्स के घरवालों को 10 लाख रूपए देने का ऐलान किया है। लेकिन, क़त्ल करने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई।

वहीं उत्तर प्रदेश के वज़ीर ए आला अखिलेश यादव ने दादरी में बीफ तनाज़ा पर हुए कत्ल पर बयान दिया है। अखलिेश यादव ने मरकज़ की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा कि अब वह इक्तेदार में है, तो मीट के एक्सपोर्ट पर बैन क्यों नहीं लगाती! सीएम अखिलेश ने “पिंक रिवॉल्यूशन” के बहाने मरकज़ी हुकूमत पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी जब मरकज़ की सत्ता में नहीं थी, तो वह कुछ और बात करती थी, लेकिन इक्तेदार में आते ही उसकी राय बदल गई है। दादरी में बीफ की अफवाह के बाद क़त्ल के मामले में वज़ीर ए आला ने कहा, “अफवाहों में कुछ नहीं होता, लेकिन अफवाहों से बहुत कुछ होता है।

आम आदमी पार्टी (आप) ने दादरी में हुए क़त्ल को “हादसे की तरह देखे जाने के मुताल्लिक ” वज़ीर महेश शर्मा के बयान को लेकर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है। पार्टी ने इल्ज़ाम लगाया कि यह वाकिया साल 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों की तरह भाजपा की “फिर्कावाराना साजिश” का हिस्सा है।

आप लीडर आशुतोष ने दिल्ली के करीब दादरी इलाके में मुबय्यना तौर पर गाय का गोश्त खाने को लेकर 50 साल के अखलाख का क़त्ल किए जाने के वाकिया को अफसोस करार देते हुए कहा कि यह “मुल्क को तोडने” के लिए भाजपा की तरफ से रची गई “साजिश” का हिस्सा है।

उन्होंने कहा, “महेश शर्मा को बर्खास्त किया जाना चाहिए।” आशुतोष ने कहा, “अब, भाजपा इसको सियासी रंग दे रही है और मुकामी भाजपा एमएलए इसे सही ठहरा रहे हैं और पंचायत बुला रहे हैं। भाजपा और समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश मिलकर खेल रहे हैं।”

TOPPOPULARRECENT