Saturday , August 19 2017
Home / Assam / West Bengal / दार्जिलिंग: बंद का 40 वां दिन, डीजीपी का प्रस्तावित दौरा

दार्जिलिंग: बंद का 40 वां दिन, डीजीपी का प्रस्तावित दौरा

दार्जिलिंग: डायरेक्टर जनरल पुलिस और पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी दार्जिलिंग का दौरा करेंगे ताकि पहाड़ी क्षेत्र में अनुशासन की स्थिति का आकलन किया जा सके, क्योंकि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के बैनर तले एक असीमित अवधि के बंद का आज 40 वा दिन है। दार्जिलिंग में स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन कोई अप्रिय घटना नहीं आया। हिंसा या आतिशज़नी घटनाओं की कल रात सूचना मिली थी।

पश्चिम बंगाल के डीजीपी सौरभ जीत कोर परकाईसथ ने एडीजी पी लॉ एंड ऑर्डर अनुज शर्मा और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ दार्जिलिंग यात्रा करेंगे। जिला पुलिस अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। पुलिस और सेना दार्जिलिंग हिल्स की सड़कों पर गश्त कर रही है और प्रवेश और बाहर निकालना के हर स्थान पर गहरी निगरानी रखी जा रही है।

औषधीय दुकानों के सिवाय बाकी सभी दुकानें, रेस्टोरेंट द्वारा, होटलें, स्कूल्स और कॉलेजस बंद हैं। मोर्चा ने हिल्स में अलहदा राज्य गोरखालैंड की मांग के आधार पर कई जुलूस निकालने का कार्यक्रम बनाया है। सुबह कुछ राजनीतिक पार्टी कार्यकर्ता जो पारंपरिक नेपाली पोशाक में थे जुलूस में शरीक हुए। वह गोरखालैंड के समर्थन में नारे बाज़ी करते सुने गए। खाद्य शिखर बुरी तरह प्रभावित है। मोर्चा के कार्यकर्ता और एनजीओ पहाड़ी क्षेत्रों में स्थानीय लोगों को खाद्य वितरण कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT