Wednesday , June 28 2017
Home / Assam / West Bengal / दार्जिलिंग में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के दफ्तर पर छापे के बाद हिंसा बढ़ी, लगातार की जा रही है आगजनी

दार्जिलिंग में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के दफ्तर पर छापे के बाद हिंसा बढ़ी, लगातार की जा रही है आगजनी

दार्जिलिंग। पश्चिम बंगाल में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) प्रमुख विमल गुरुंग के कार्यालय में कल पैरा-मिलिट्री बलों के छापे की कार्रवाई के विरोध में जीजेएम समर्थकों ने आज दूसरे दिन भी सरकारी संपत्तियों को आग लगाने की घटनाओं को अंजाम दिया।

इस बीच कानून एवं व्यवस्था पर नियंत्रण के मद्देनजर केंद्र से भेजे गए 400 और पैरा-मिलिट्री बल के जवान दार्जिलिंग पहुंच गए हैं। दूसरी तरफ राज्य सरकार ने सात और आईपीएस अधिकारियों को यहां तैनात किया है।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक गोरखालैंड समर्थकों ने पुलिस कर्मियों पर हमले के बाद दो सरकारी बसों, मीडिया के एक वाहन , एक पुलिस चौकी तथा एक सरकारी कार्यालय में आग लगा दी।

इससे पहले कल प्रदर्शनकारियों ने मिरिक में दो पंचायत कार्यालय, लोधामा में बिजली स्टेशन, कलिम्पोंग में तारखोला के समीप वन विभाग के कार्यालय तथा दो अन्य जगहों पर आग लगा दी थी।

सेना की छह और पैरा-मिलिट्री बल की 10 टुकड़यिों के साथ ही राज्य के सशस्त्र बलों की तैनाती के बावजूद यहां माहौल अशांत और तनावपूर्ण है तथा आगजनी की घटनायें बढ़ रही है

Top Stories

TOPPOPULARRECENT