Thursday , September 21 2017
Home / Delhi News / दार्जिलिंग हिंसा पर राजस्थान सिंह की ममता बनर्जी से हुई बात, लोगों से शांति बनाए रखने के लिए की गई अपील

दार्जिलिंग हिंसा पर राजस्थान सिंह की ममता बनर्जी से हुई बात, लोगों से शांति बनाए रखने के लिए की गई अपील

नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार काे अपने बयान में दार्जिलिंग के निवासियों से शांत रहने की अपील की है। उन्हाेंने लाेगाें से कहा कि किसी को भी हिंसा नहीं करनी चाहिए। सभी दलों और पक्षों को मैत्रीपूर्ण माहौल में बातचीत के जरिए अपने-अपने मतभेदों और गलतफहमी को दूर करना चाहिए।

सिंह ने कहा कि भारत जैसे लोकतंत्र में हिंसा से किसी भी समस्या का हल निकालने में मदद नहीं मिली। हर मुद्दे को आपसी बातचीत से ही सुलझाया जा सकता है। राजनाथ ने कल हिंसाग्रस्त दार्जिलिंग में स्थिति को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की थी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, बनर्जी ने गृहमंत्री को दार्जिलिंग की तत्कालिक स्थिति से अवगत कराया। इस बीच राज्य सरकार ने केंद्र से दार्जिलिंग में स्थिति नियंत्रण करने के लिए और अधिक अद्र्धसैनिक बलों की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि पृथक गोरखालैंड आंदोलन को कलकत्ता उच्च न्यायालय की ओर से गैरकानूनी करार दिए जाने के बावजूद पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हिंसक घटनाएं थम नहीं रही और सुरक्षा बलों के साथ झड़प में आज 2 गोरखा समर्थकों की मौत हो गई,

TOPPOPULARRECENT