Wednesday , September 20 2017
Home / Assam / West Bengal / दार्जिलिंग हिंसा: बिमल गुरुंग के खिलाफ़ गिरफ्तारी वारंट जारी

दार्जिलिंग हिंसा: बिमल गुरुंग के खिलाफ़ गिरफ्तारी वारंट जारी

कोलकाता । गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) प्रमुख विमल गुरुंग पर दबाव बढ़ता जा रहा है। पुलिस की दबिश से डर कर दार्जिलिंग छोड़कर अन्य मोर्चा नेता भूमिगत हैं। इस बीच बुधवार को सीआइडी ने विमल गुरुंग समेत मोर्चा के आठ शीर्ष नेताओं के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।

गुरुंग के अलावे उनकी पत्नी आशा गुरुंग, गोजमुमो महासचिव रौशन गिरि, प्रकाश गुरुंग, अशोक छेत्री, डीके प्रधान, तिलक रोक्का और अमृत के खिलाफ भी वारंट जारी किया है। बीते सप्ताह गुरुंग की तलाश में पश्चिम बंगाल पुलिस ने सिक्किम में छापेमारी की थी, लेकिन वे भाग निकले थे।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने गुरुंग समेत कई मोर्चा नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का भी मामला दर्ज कर रखा है। वहीं विनय तामांग व अनित थापा को पार्टी से निकालने के बाद गोजमुमो में दरार उत्पन्न हो गया है। इस बीच राज्य सरकार ने राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनुज शर्मा को दार्जिलिंग भेजा है।

एडीजी शर्मा वहां गुरुंग की गिरफ्तारी और दार्जिलिंग की वर्तमान स्थिति को लेकर रणनीति बनाएंगे। खबर है कि 12 सितंबर को सिलीगुड़ी में होने वाली सर्वदलीय बैठक से पहले राज्य सरकार और सख्ती बरतने की योजना बना रही है।

TOPPOPULARRECENT