Sunday , October 22 2017
Home / India / दिग् विजए सिंह के फ़र्ज़ंद की पदयात्रा

दिग् विजए सिंह के फ़र्ज़ंद की पदयात्रा

भोपाल, २४ दिसम्बर: (पी टी आई) कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी दिग् विजए सिंह के बेटे जय वर्धन जो छः रोज़ा पदयात्रा पर हैं, ने आज अपने ख़्यालात का इज़हार करते हुए कहाकि अवामी मसाइल से बख़ूबी वाक़फ़ीयत के लिए उन्हों ने पदयात्रा का आग़ाज़ किया है जो च

भोपाल, २४ दिसम्बर: (पी टी आई) कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी दिग् विजए सिंह के बेटे जय वर्धन जो छः रोज़ा पदयात्रा पर हैं, ने आज अपने ख़्यालात का इज़हार करते हुए कहाकि अवामी मसाइल से बख़ूबी वाक़फ़ीयत के लिए उन्हों ने पदयात्रा का आग़ाज़ किया है जो चहारशंबा से शुरू हो चुकी है।

पदयात्रा के दौरान जय वर्धन रियासत मध्य प्रदेश के ज़िला गौना में वाक़्य राघव गढ़ हल्क़ा-ए-इंतख़ाब के मुतअद्दिद मवाज़आत का पैदल दौरा करेंगे। पी टी आई से कल फ़ोन पर बात करते हुए उन्हों ने कहाकि उन्हें ये बात अच्छी तरह याद है कि उन्हों ने कहीं पढ़ा था कि अगर कोई शख़्स किसी मख़सूस काम या अमल में कमाल हासिल करना चाहता हो तो उसे 10,000 घंटों तक उस की प्रैक्टिस करनी चाहीए लेकिन आज के हालात ऐसे हैं कि उन्हें नहीं लगता कि वो अवामी मसाइल की मुकम्मल मालूमात के लिए उन के (अवाम) साथ 10,000 घंटे गुज़ार सकेंगे या नहीं?

अवामी मसाइल, मुश्किलात और उन के दुख दर्द को समझना एक तवील अमल है जो उन के नज़दीक 10,000 घंटों से भी तजावुज़ करसकते हैं। जब उन से ये पूछा गया कि क्या पदयात्रा से कांग्रेस को फ़ायदा होगा तो उन्हों ने मुस्कुराते हुए कहाकि अगर ऐसा हुआ तो बहुत अच्छी बात है लेकिन हक़ीक़त ये है कि इन का सयासी फ़ायदा हासिल करने का कोई मक़सद नहीं।

जय वर्धन ने मज़ीद वज़ाहत करते हुए कहाकि उन्हों ने ये फ़ैसला करलिया है कि वो अपनी पदयात्रा के दौरान कार में बिलकुल नहीं बैठेंगे बल्कि पैदल चलते रहने को तर्जीह देंगी। उन्हों ने कहाकि पदयात्रा को अवाम की जानिब से जो पज़ीराई मिल रही है इस से वो बेहद ख़ुश हैं। एक गांव से दूसरे गांव और दूसरे से तीसरे और चौथे सफ़र के दौरान उन के साथ हरवक़त नए नए लोग शामिल हो रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT