Thursday , August 17 2017
Home / Delhi News / दिल्ली की यह रामलीला बांट रही है हिंदू-मुस्लिम प्यार का पैग़ाम

दिल्ली की यह रामलीला बांट रही है हिंदू-मुस्लिम प्यार का पैग़ाम

शहज़ाद अब्बासी- नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली में हंस क्लब की रामलीला के ज़रिए हिन्दू-मुस्लिम एकता का पैग़ाम दिया। एक तरफ जहां देश में धर्म और ज़ाति के नाम पर राजनीति कर रोटियां सेकी जा रही हैं और देश का माहौल खराब किया जा रहा है, वहीं दिल्ली के उत्तम नगर इलाक़े के दशहरा ग्राउंड में हंस क्लब ने रामलीला के ज़रिए अमन और एकता का संदेश बांटा. इस रामलीला का उद्घाटन जामा मस्जिद उत्तम नगर मुस्लिम एकता कमेटी के अध्यक्ष खालिद अली ने किया।

इसके बाद हंस क्लब उत्तम नगर रामलीला की ओर से सभी मुस्लिम समाज के अतिथियों को फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया गया। रामलीला का मंचन कर रहे हंस क्लब उत्तम नगर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष प्रधान सुरेंद्र सिंह ने कहा यह रामलीला पूरे भारत में हिंदू मुस्लिम एकता की प्रतीक बनेगी।

2345

यहाँ के मुस्लमान हमेशा हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं और रामलीला प्रबंध कमेटी में शामिल होते हैं। खालिद अली ( अध्यक्ष : जामा मस्जिद उत्तम नगर मुस्लिम एकता कमेटी ) और हाजी नूर मोहम्मद अब्बासी (अध्यक्ष मदीना मस्जिद सी- ब्लॉक उत्तम नगर) ने कहा कि यह बुराई पर अच्छाई की जीत है। इससे हम फिरकापरस्त ताकतों को इंसानियत और भाईचारे का अहसास कराते हैं।

जाति-धर्म की दीवारों में बांटने वालों को हम कहीं टिकने नहीं देते, क्योंकि विजय दशमी में बुराई पर अच्छाई और इंसानियत की जीत होती है। साहिब आसीवाल (अध्यक्ष आम आदमी पार्टी विकासपुरी विधानसभा ) ने कहा कि हिंदुस्तान सभी धर्मों का देश है। सभी धर्म के लोग भिन्न भिन्न प्रकार के फूलों की तरह हैं और देश एक चमन की तरह है।

हिंदुस्तान ही एक ऐसा मुल्क है जिसमे इस तरह का संगम देखने को मिलता है यह अपने आप में एक मिसाल है।उद्घाटन समारोह में हंस क्लब के उपाध्यक्ष राम ओबरॉय, चेयरमैन कैप्टन मदन मोहन बाबा, कोषाध्यक्ष संजय अरोड़ा, चीफ सिक्योरिटी नरेंद्र सिंह, मोहम्मद फुरकान ( उपाध्यक्ष जामा मस्जिद उत्तम नगर ) मोहम्मद तय्यब अब्बासी, चौधरी हामिद अली, राजू कश्यप, चौधरी जैनुल आबेदीन, मोहम्मद शफी अब्बासी, मोहम्मद इसहाक अब्बासी, जुम्मन अब्बासी, अख्तर अली के अलावा हंस क्लब के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य और इलाके के लोग मौजूद थे|

TOPPOPULARRECENT