Sunday , September 24 2017
Home / Delhi / Mumbai / दिल्ली को मुकम्मिल रियासत बनाने के लिए ड्राफ्ट तैयार : केजरीवाल

दिल्ली को मुकम्मिल रियासत बनाने के लिए ड्राफ्ट तैयार : केजरीवाल

kejriwalनयी दिल्ली : केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को मुकम्मिल रियासत का दर्जा देने के लिए बिल तैयार कर लिया है. दरअसल, चुनाव पूर्व आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का जनता से वादा किया था. अपने इस वादे को पूरा करने के लिए आप सरकार ने बिल तैयार कर लिया है और जनता की राय जानने के लिए बिल की जानकारी जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड की जायेगी. इसके बाद अगले एसेंबली सेशन में विधेयक काे सदन के पटल पर रखा जाएगा. 

इसकी जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ट्विटर के जरिये दी है. बताया गया है कि इस बिल को जल्द ही जनता के सामने रखकर सुझाव व टिप्पणियां मांगी जायेंगी. जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी के सभी विधायक बिल पर लाेगों से रायसुमारी करेंगे और इसके लिए दिल्ली स्टेट बिल-2016 को लेकर वे अपने-अपने क्षेत्रों में सभा करेंगे. 

विधायक लाेगों को बिल की जानकारी देने के साथ ही उनसे इस पर सलाह भी लेंगे. वेबसाइट और सभा के जरिये रायशुमारी के बाद सरकार बिल को अंतिम रूप देगी. फिर अगले सत्र में विधेयक को पेश किया जायेगा. सूत्रों की मानें तो आप सरकार राज्य के विपक्षी दलों भाजपा एवं कांग्रेस से भी बिल पर विचार लेगी और समर्थन की मांग करेंगी.

TOPPOPULARRECENT