Friday , October 20 2017
Home / Delhi News / दिल्ली गैंगरेप: मुल्ज़िम विनय को चाहिए दूध, फल और अखबार

दिल्ली गैंगरेप: मुल्ज़िम विनय को चाहिए दूध, फल और अखबार

नई दिल्ली, 02 अप्रैल: वसंत विहार गैंगरेप के मुल्ज़िम विनय ने तिहाड़ जेल में अपनी पढ़ाई के दौरान रोज़ाना दूध, फल और अखबार दिए जाने की मांग की है। इस सिलसिले में विनय ने वकील एपी सिंह के ज़रिए से साकेत कोर्ट में अर्जी दायर की है। फास्ट ट्रै

नई दिल्ली, 02 अप्रैल: वसंत विहार गैंगरेप के मुल्ज़िम विनय ने तिहाड़ जेल में अपनी पढ़ाई के दौरान रोज़ाना दूध, फल और अखबार दिए जाने की मांग की है। इस सिलसिले में विनय ने वकील एपी सिंह के ज़रिए से साकेत कोर्ट में अर्जी दायर की है। फास्ट ट्रैक कोर्ट जज योगेश खन्ना ने इस मामले में तिहाड़ जेल इंतेज़ामिया को नोटिस जारी कर वाब दाखिल करने को कहा है।

विनय ने अर्जी में कहा कि जेल इंज़ामिया की तरफ से उसे पढ़ाने के लिए दो ट्यूटर तो दे दिए गए हैं, लेकिन पढ़ाई के दौरान ज़हनी तनाव से उबरने व इम्तेहान की तैयारी के लिए उसे खुसुसी खुराक की ज़रूरत है। इसके लिए उसे रोज़ाना दूध व फल दिए जाने का हुक्म जेल इंतेज़ामिया को जारी किए जाएं। इसके अलावा उसे रोज़ाना पढ़ने के लिए एक हिंदी अखबार भी दिया जाए।

मुल्ज़िम पवन के वकील का वक्त पर न पहुंचने पर अदालत ने कड़ी नाराजगी जाहिर की और बचाव पार्टी के वकीलों को कड़ी फटकार लगाई। अदालत ने बचाव पार्टी के वकीलों को वार्निंग दी कि अगर उन्होंने मामले की सुनवाई में वक्त पर न पहुंचने या न आने का रवैया जारी रखा तो अदालत मामले में मुल्ज़िमो के लिए सरकारी खर्च पर दिल्ली लीगर सर्विस अथारिटी (Legal Services Authority) से नया वकील मुकर्रर कर देगी।

मामले की सुनवाई 2 बजे शुरू हुई। मगर मुल्ज़िम पवन के वकील विवेक शर्मा वक्त पर अदालत नहीं पहुंचे। वह अदालत में 2 बजकर 40 मिनट पर पहुंचे। इस पर दिल्ली पुलिस ने ऐतराज़ जाहिर किया। अदालत ने बचाव पार्टी को हिदायत दी कि वह मुस्तकबिल में ऐसा न करें।

वसंत विहार गैंगरेप मामले में दो गवाहों से मुल्ज़िम विनय के वकील एपी सिंह ने जिरह की। इसके बाद अदालत ने मुल्ज़िम मुकेश व अक्षय के वकील एमएल शर्मा को गवाहों से जिरह करने के लिए कहा। वकील शर्मा ने गवाहों से जिरह करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी अभी जिरह के लिए कानूनी तैयारी नहीं है। वह गवाहों से मंगल के दिन जिरह करेंगे।

TOPPOPULARRECENT