Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / दिल्ली: जाकिर नगर के बैंको में अफरा-तफरी का माहौल, बैंको में लगी है लंबी लाइन

दिल्ली: जाकिर नगर के बैंको में अफरा-तफरी का माहौल, बैंको में लगी है लंबी लाइन

रातों- रात प्रधानमंत्री के 500 और 1000 के नोट बंद करने के फैसला आम पब्लिक के लिए काफी मुश्किलों का सबब बन रहा है। दिल्ली के जाकिर नगर में भी इससे अछुता नहीं है। जाकिर नगर के बैंको के पास अफरा-तफरी का माहौल है। जाकिर नगर के आस पास के लोग बैंको में पुराने नोट जमा करने के लिए लंबी लाइन लगी है।
लोगों को अपनी बारी के इंतजार करते-करते- पूरा एक दिन बैंको में ही बिताना पड़ रहा है।

15045711_1537439309616002_490159627_n

जाकिर नगर के स्टेट बैंक में अपने अकाउंट में पुराने नोट को जमा कराने आये नईम का कहना है कि बैंक क्लर्क उसी स्पीड से काम कर रहे हैं, जैसा आम-तौर पर करते हैं। बैंको को पता था कि प्रधानमंत्री के एलान के बाद बैंको में काफी भीड़ आयेगी और अव्यवस्था फैलेगी लेकिन बैंको ने इससे बचने का कोई इंतजाम नहीं किया है।

शाहिन बाग में रहने वाले मकसूद खान का नोट बंद होने के बाद फैली अव्यवस्था का शिकार हैं। मकसूद खान सरकार को कोसते हुए हमें बताते हैं कि,” मैं रात के ढाई बजे ब्लड बैंक में बैठा हूँ। दोस्त को डेंगू है प्लेटलेट्स नीचे जा रहे हैं। ब्लड वाले 500 या हज़ार के नोट लेने के लिए रैडी नहीं हैं। कैसे दौर में हम आ गये जहाँ सिर्फ अम्बानी की क़द्र है आम आदमी गया भाड़ में। लानत है ऐसी सरकार पर।”

आजमगढ़ से दिल्ली में चांदनी चौक से लाइटिंग खरीदने आये रज्जाक का कहना है कि, ” मैं घर से कुछ ही पैसा लेकर निकला था, बाकि पैसा मैने सोचा था कि एटीएम से निकाल लिया जायेगा। लेकिन दो दिन से एटीएम बंद होने की वजह से अब मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करुं। चुंकि मेरे पास पैसे भी खत्म भी हो गये हैं और मेरी वापसी का रिर्जवेशन भी 11 तारिख का है। इसलिए मुझे लगता है दिल्ली आना मेरा बेकार गया।”

आप को बता दे कि आरबीआई ने लोगों की परेशानी को समझते हुए ये घोषणा की है कि इस शनिवार और रविवार को भी सारे बैंक जनता के लिए खुले रहेंगे। आरबीआई ने एक आदेश जारी कर बताया है कि शनिवार 12 और रविवार 13 नवंबर को बैंक खुले रहेंगे।

TOPPOPULARRECENT