Saturday , August 19 2017
Home / Delhi News / दिल्ली: नोटबंदी के खिलाफ़ विपक्ष ने निकाला विरोध मार्च

दिल्ली: नोटबंदी के खिलाफ़ विपक्ष ने निकाला विरोध मार्च

नई दिल्ली। विपक्षी दलों ने नोटबंदी के खिलाफ आज प्रदर्शन किया जिससे कई इलाकों में यातायात जाम हो गया। माकपा और भाकपा सहित सभी वामपंथी दलों ने नोटबंदी के खिलाफ मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक जुलूस निकाला। प्रदर्शन के कारण जंतर मंतर की तरफ जाने वाली सड़कों पर यातायात जाम हो गया।

जिस तरीके से नोटबंदी लागू की गयी उसके खिलाफ कांग्रेस ‘जन आक्रोश दिवस’ मना रही है। कांग्रेस की एनएसयूआई शाखा ने रायसीना रोड से संसद तक विरोध मार्च की योजना बनाई थी लेकिन पुलिसकर्मियों ने इलाके में बैरीकेडिंग कर दी और उन्हें आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी।

‘जागरण’ पर छपी खबर के मुताबिक, संसद की तरफ मार्च करने के प्रयास को विफल करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। प्रदर्शन स्थल पर पानी की बौछार छोड़ने वाली गाड़ियों को भी तैनात किया गया। नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रहार करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र के निर्णय से लोगों को दिक्कतें हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कल ‘मन की बात’ में कहा था कि कैशलेस समाज होना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री को जानना चाहिए कि कितने लोगों के पास बैंक खाते हैं और कितने लोग क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं।’’

TOPPOPULARRECENT