Wednesday , August 23 2017
Home / Delhi News / दिल्ली पानी टैंकर घोटाला: केजरीवाल और शीला दीक्षित के खिलाफ FIR दर्ज

दिल्ली पानी टैंकर घोटाला: केजरीवाल और शीला दीक्षित के खिलाफ FIR दर्ज

नयी दिल्ली। दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने 400 करोड़ रुपये के कथित पानी टैंकर घोटाले के संबंध में आज एक मामला दर्ज किया। इस घोटाले में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को कथित रुप से संलिप्त बताया जा रहा है। एसीबी के प्रमुख एम के मीणा ने बताया कि घोटाले के संबंध में दो शिकायतें मिली हैं। शिकायतों में जिनके नाम का जिक्र किया गया है उनमें शीला दीक्षित और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल है। शीला और केजरीवाल, दोनों से पूछताछ की जाएगी।

मीणा ने कहा, ‘‘आईपीसी और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और दोनों से पूछताछ की जाएगी.’ दिल्ली सरकार ने घोटाले की जांच समिति की रिपोर्ट पिछले सप्ताह उपराज्यपाल नजीब जंग को भेजी थी। दिल्ली भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता ने भी केजरीवाल पर 11 महीनों तक समिति की रिपोर्ट को ‘‘दबा कर रखने’ का आरोप लगाया था और जंग से इस संबंध में शिकायत की थी।

उपराज्यपाल ने समिति की रिपोर्ट और गुप्ता की शिकायत एसीबी को भेज दी थी। दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जंग को पत्र लिखकर कथित घोटाले के संबंध में शीला दीक्षित के खिलाफ सीबीआई या एसीबी की जांच कराए जाने की सिफारिश की थी। सूत्रों ने कहा कि समिति ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा टैंकरों की समग्र खरीदारी, सलाहकारों की नियुक्ति एवं निविदा प्रक्रिया में भारी अनियमितताएं पाई है। टैंकरों को जब खरीदा गया था, उस समय शीला दीक्षित दिल्ली जल बोर्ड की अध्यक्ष थी। शीला इस आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताकर पहले ही खारिज कर चुकी हैं।

TOPPOPULARRECENT