Friday , August 18 2017
Home / Jharkhand News / दिल्ली पुलिस को नेटवर्क का पता चला, अलकायदा से जमशेदपुर के 12 नौजवान जुड़े हैं

दिल्ली पुलिस को नेटवर्क का पता चला, अलकायदा से जमशेदपुर के 12 नौजवान जुड़े हैं

जमशेदपुर: अलकायदा ने शहर में 12 नौजवानों को अपने नेटवर्क में जोड़ रखा है। मुश्तबा दहशतगर्द अब्दुल समी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस को जमशेदपुर के पूरे नेटवर्क का पता चल गया है. दिल्ली पुलिस को मिली नेटवर्क की लिस्ट की बुनियाद पर आइबी अब्दुल समी के साथी बिलाल, मसूद और नसीम से पूछताछ कर रही है।

पुलिस जराये के मुताबिक अगर अब्दुल समी हरियाणा में नहीं पकड़ा जाता तो शहर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की मंसूबा तय की गयी थी। समी के मार्फ़त अलकायदा से जुड़े शहर के 12 नौजवानों को सिर्फ हुक्म का इंतजार था। समी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस की मदद से आइबी और जिला पुलिस की टीम पूरे नेटवर्क को मुन्दहम करने में जुट गयी है। पुलिस अलकायदा से जुड़े दीगर समी के साथियों की तलाश कर रही है। पुलिस जराये के मुताबिक लिस्ट में शामिल कुछ नौजवानों ने शहर छोड़ दिया है, जिनकी एक दीगर टीम तलाश में जुट गयी है। बेल्डीह कालीबाड़ी के पीछे कूड़ादान में धमाके के बारे भी पूछताछ की जा रही है, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया है।

पुलिस जराये के मुताबिक अलकायदा के नेटवर्क में 12 नौजवानों की किरदार पोजिटिव है। इसके अलावा भी दीगर नौजवान इन्डैरेक्ट जुड़े हुए हैं। पुलिस ने नेटवर्क से जुड़े 12 नौजवानों के साथियों से भी पूछताछ कर करेगी। नेटवर्क में जुड़े 12 नौजवानों का ओड़िशा में गिरफ्तार दहशतगर्द अब्दुल रहमान उर्फ कटकी से काफी नजदीकियां हैं।

TOPPOPULARRECENT