Wednesday , August 23 2017
Home / India / दिल्ली पुलिस ने देवबंद से पकड़ा जैश-ए-मोहम्मद का मुस्तबा दहशतगर्द

दिल्ली पुलिस ने देवबंद से पकड़ा जैश-ए-मोहम्मद का मुस्तबा दहशतगर्द

दिल्ली : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम ने जिन 12 सस्पेक्टेड दहशतगर्द को गिरफ्तार करने का दावा किया है उनमें से एक को देवबंद से पकड़ा गया है। एसएसपी सहारनपुर ने भी एक मुस्तबा के पकड़े जाने की तस्दीक की है।  

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच टीम बुध सुबह करीब पांच बजे देवबंद कोतवाली पहुंची। उसके साथ एक नौजवान भी था। टीम ने यहां कोतवाली में अपनी आमद दर्ज कराई और कोतवाल को साथ लेकर मोहल्ला गढ़ जिआउल हक में सईद के किराए के घर पर छापा डाला। सईद यहां अपनी बीवी नसीमा के साथ रहता है। वह लाइटिंग का काम करता था लेकिन आजकल बीमार है। घर से पुलिस ने सईद के 23 साला बेटे शाकिर को हिरासत में लेकर पूछताछ की और घर की तलाशी ली। शाकिर सवा महीने बाद चार दिन पहले ही जोधपुर से लौटा था। बताया जाता है कि वहां उसने किसी मदरसे में दाखिला ले रखा। 

करीब 20 मिनट तक तलाशी लेने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने सईद और उनकी बीवी नसीमा को शाकिर को हिरासत में लेकर दिल्ली ले जाने की जानकारी दी। तकरीबन पौने छह बजे टीम शाकिर को लेकर रवाना हो गई।  पता चला है कि सई के तीन बेटों में से एक डॉक्टर और दूसरा इंजीनियर है जो दिल्ली में रहते हैं। दोनों ही अपने नाना के यहां रहकर पढ़े हैं। शाकिर ने भी हाईस्कूल दिल्ली से ही पास किया और इसके बाद प्राइवेट स्टुडेंंट के तौर में देवबंद में रहकर इंटर की इम्तीहान पास की थी। इस दौरान वह यहां छोटी सी दुकान में मोबाइल का सामान बेचा करता था। इन दिनों वह अॉनलाइन शॉपिंग का काम कर रहा था।    

पुलिस जराए का कहना है कि उसके घर से कोई काबीले एतराज आलात बरामद नहीं हुई है। हालांकि दिल्ली में दिल्ली पुलिस ने जिन 12 संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी दिखाई है, उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक की बरामदगी बताई है। दिल्ली पुलिस का यह भी कहना है कि ये संदिग्ध जैश-ए-मोहम्मद के मॉड्यूल हैं। इस मॉड्यूल का संबंध पठानकोट हमले से जोड़ा जा रहा है। 

TOPPOPULARRECENT